समस्तीपुरः सेंट्रल बैंक से हुए 62 लाख रुपये लूट के पांच अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

समस्तीपुरः सेंट्रल बैंक से हुए 62 लाख रुपये लूट के पांच अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिहार के समस्तीपुर के रोसड़ा थाना के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एरौत शाखा में अपराधियों के द्वारा मंगलवार की सुबह करीब 10:30 बजे लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था.

समस्तीपुरः सेंट्रल बैंक से हुए 62 लाख रुपये लूट के पांच अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर के रोसड़ा थाना के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एरौत शाखा में अपराधियों के द्वारा मंगलवार की सुबह करीब 10:30 बजे लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था. लूटपाट के इस घटना के दौरान अपराधियों के द्वारा 62 लाख 9165 रुपये की लूट की गई थी. हालांकि पुलिस मुख्यालय के द्वारा और खुद समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक के द्वारा यह दावा किया गया था कि 5 अपराधी के साथ 66 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. 

चार अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा 
सेंट्रल बैंक में हुई लूटपाट की वारदात और अपराधियों के पकड़े जाने के बाद आज समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक के द्वारा रोसड़ा थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. इस दौरान एसपी हृदय कांत ने बताया कि ग्रामीणों के साहस और सहयोग से लूट की घटना के बाद भाग रहे एक अपराधी को पकड़ा गया, जिसके पास से झोले और कार्टून में रखे रुपये के साथ-साथ एक कट्टा बरामद किया गया था. इसके बाद पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी कर फरार अन्य चार अपराधियों को भी  लूट की रकम के साथ दबोच लिया गया. 

6 घंटे के अंदर लूट की वारदात का सफल उद्भेदन
इस दौरान अपराधियों के पास से हथियार, मोटरसाइकिल और लूट में प्रयोग किए जाने वाले मोबाइल को भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि सभी के सहयोग से महज 6 घंटे के अंदर लूट की इस वारदात का सफल उद्भेदन किया गया. पुलिस के गिरफ्त में आए बैंक लुटेरे की पहचान बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना अंर्तगत बछवाड़ा वार्ड संख्या 9 के राजा कुमार, विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव के रहने वाले महेश कुमार, पिंटू कुमार, नीतीश कुमार और बेगूसराय जिले के मंदसौर थाना क्षेत्र के अहियापुर गांव के रहने वाले अंकित कुमार के रूप में की गई. 

54 लाख 33 हजार 6 सौ 65 रुपये बरामद
इन अपराधियों के पास से 54 लाख 33 हजार 6 सौ 65 रुपये बरामद किए गए. साथ ही अपराधियों के पास से तीन देसी कट्टे चार गोली, 4 मोबाइल, एक मोटरसाइकिल बरामद की गई. पुलिस अधीक्षक ह्रदय कांत ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में नीतीश कुमार सिंह उर्फ लालू सिंह इस गिरोह की सरगना है और इसी के द्वारा बैंक लूट की साजिश रची गई थी. इसके खिलाफ समस्तीपुर जिले के विद्यापति नगर, मोहिउद्दीन नगर के अलावा बेगूसराय और दरभंगा में भी आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया गया है.  

इनपुट- संजीव नैपुरी

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar ने तेजस्वी का नाम लेकर कुढ़नी के कारण गठबंधन में आग को बुझाने की कोशिश की है?

Trending news