Jharkhand News: सऊदी अरब में फंसे 5 मजदूर, सरकार से वतन वापसी की लगाई गुहार, Video Viral
Advertisement

Jharkhand News: सऊदी अरब में फंसे 5 मजदूर, सरकार से वतन वापसी की लगाई गुहार, Video Viral

Jharkhand News: कंपनी की ओर से पिछले आठ महीने का वेतन नहीं मिलने से दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. सभी मजदूरों का बीजा की अवधि समाप्त हो गया है और न ही उन्हें अकामा भी दिया गया है.

5 मजदूर सऊदी अरब में फंसे

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह, हजारीबाग और बोकारो जिले से ताल्लुक रखने वाले 5 मजदूरों ने सऊदी अरब से वीडियो बनाकर भारत सरकार और झारखंड सरकार वतन वापसी की गुहार लगाई है. वहीं, उनके परिजनों ने भी केंद्र और राज्य सरकार से उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित कराने की मांग की हैं. 

दरअसल, कंपनी की ओर से पिछले आठ महीने का वेतन नहीं मिलने से दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. सभी मजदूरों का बीजा की अवधि समाप्त हो गया है और न ही उन्हें अकामा भी दिया गया है. मजदूरों के हित में कार्य करने वाले सिकन्दर अली ने केंद्र और राज्य सरकार से सऊदी अरब में फंसे मजदूरों को मदद करने की अपील की है.

उन्होंन कहा कि यह पहली घटना नहीं है. काम की तलाश में मजदूर विदेश जाते हैं. वहां उनको यातनाएं झेलनी पड़ती हैं. बड़ी मुश्किल से वे स्वदेश लौट पाते हैं. पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं. ऐसे में सरकार को इस पर ठोस कदम उठाने की जरूरत हैं. 

​ये भी पढ़ें:बेगूसरायः स्कूली वैन के ड्राइवर ने 2 मासूमों को बनाया हवस का शिकार, आरोपी गिरफ्तार

सऊदी अरब में फंसे हैं ये मजदूर 
सऊदी अरब में फंसे मजदूरों में गिरिडीह जिले के सरिया प्रखंड के कुसमाडीह पंचायत के जगदीश महतो, बोकारो जिले के पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र के पेंक पंचायत के जिवलाल महतो, विनोद महतो और हजारीबाग जिले के बिष्णुगढ थाना क्षेत्र अंतर्गत चानो पंचायत के चिंतामन महतो, विरेन्द्र महतो शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:जोगबनी इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट में 1 दिसंबर से होगी ऑनलाइन व्यवस्था, समय की होगी बचत

ये सभी मजदूर पिछले 28 मार्च 2023 को अल मुरब्बा अल हादी की कंपनी में ट्रांसमिशन के ओपीजी में काम करने के लिए सऊदी अरब गये थे, लेकिन पिछले आठ महीने से किसी भी मजदूर को वेतन नहीं मिला हैं. जिसकी वजह से सभी मजदूर खाने के लिए मोहताज हो गये हैं.

रिपोर्ट: यादवेंद्र मुन्नू

Trending news