Jharkhand News: नदियों की तेज धार में बहे 5 बच्चे, तीन के शव बरामद, 2 की तलाश जारी
Advertisement

Jharkhand News: नदियों की तेज धार में बहे 5 बच्चे, तीन के शव बरामद, 2 की तलाश जारी

झारखंड के धनबाद और हजारीबाग जिले में मंगलवार को दो अलग-अलग घटनाओं में पांच बच्चे नदियों की तेज धार में बह गए. इनमें से तीन बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि दो अन्य की तलाश जारी है. 

Jharkhand News: नदियों की तेज धार में बहे 5 बच्चे, तीन के शव बरामद, 2 की तलाश जारी

रांची: झारखंड के धनबाद और हजारीबाग जिले में मंगलवार को दो अलग-अलग घटनाओं में पांच बच्चे नदियों की तेज धार में बह गए. इनमें से तीन बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि दो अन्य का तीन घंटे बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है. 

लोक पर्व करम पूजा के दौरान हुआ हादसा 
दोनों घटनाएं झारखंड के स्थानीय लोक पर्व करम पूजा के बाद विसर्जन के दौरान हुईं. धनबाद में बाघमारा थाना क्षेत्र की जमुनिया नदी में करम पूजा की डाली के विसर्जन के दौरान पांच बच्चे नहाने के लिए नदी में उतरे और गहरी धार में चले गए.

दो बच्चियों की इलाज के दौरान मौत 
पांचो बच्चे बहने लगे तो कुछ लोगों की उन पर नजर पड़ी. उन्हें बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. इसके बाद उन्हें बीसीसीएल के क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इनमें से दो सलोनी कुमारी (14 वर्ष) और देवराज कुमार (10 वर्ष) को मृत घोषित कर दिया. 

यह भी पढ़ें- झारखंड में नक्सलियों का तांडव, रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला, 3 गाड़ियां और जनरेटर फूंके

मदी की तेज धार में बह गई बहनें
घटना की जानकारी मिलने के बाद बाघमारा विधायक दुल्लू महतो भी मौके पर पहुंचे. दूसरी घटना हजारीबाग जिले के चौपारण थाना क्षेत्र के ओबरा गांव की है. यहां भी सुबह-सुबह करीब 10 बच्चियां बराकर नदी में करम पूजा की डाली विसर्जित करने गई थीं. इस दौरान नदी की तेज धार में सभी बहने लगीं. 

2 बच्चियों की तलाश जारी 
इनमें से सात को किसी तरह बाहर निकाल लिया गया, लेकिन तीन अन्य बह गईं. बाद में स्थानीय गोताखोरों ने इनमें से एक बच्ची का शव निकाल लिया है. दो अन्य की तलाश जारी है. इन घटनाओं से इलाके में कोहराम मचा है. नदी के पास सैकड़ों लोग इकट्ठा हैं.

इनपुट-आईएएनएस के साथ 

Trending news