शुरू हुई डब्लूपीडीसीएल पाकुड़ सेकंड चरण प्रीमियम लीग, 16 विद्यालयों के छात्रों ने लिया हिस्सा
Advertisement

शुरू हुई डब्लूपीडीसीएल पाकुड़ सेकंड चरण प्रीमियम लीग, 16 विद्यालयों के छात्रों ने लिया हिस्सा

पाकुड़ में 16 चिन्हित विद्यालयों में बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए डब्लूपीडीसीएल पाकुड़ सेकंड चरण प्रीमियम लीग की शुरुआत की गई.  चिन्हित विद्यालयों में लगभग 32 छात्र छात्राओं ने भाग लिया. 

 

(फाइल फोटो)

Pakur: झारखंड के पाकुड़ में 16 चिन्हित विद्यालयों में बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए डब्लूपीडीसीएल पाकुड़ सेकंड चरण प्रीमियम लीग की शुरुआत की गई. इस लीग को राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय हिरणपुर में होस्ट किया गया. पाकुड़ के 16 चिन्हित विद्यालयों में लगभग 32 छात्र छात्राओं ने भाग लिया. 

32 बच्चों ने लिया हिस्सा
पाकुड़ में डीसी वरुण रंजन के निर्देशानुसार जिले के 16 चिन्हित विद्यालयों में बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए रचनात्मक क्षमता के विकास एवं अवसर सुलभ कराने के उद्देश्य से डब्लूपीडीसीएल पाकुड़ प्रीमियम लीग की शुरुआत की गई है. जिसमें लगभग 32 बच्चों ने हिस्सा लिया और राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय हिरणपुर में इसे होस्ट किया गया. बदलता भारत शीर्षक से संबंधित निबंध की प्रतियोगिता में सभी बच्चे उत्साहित दिखे. इसके अलावा जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी, जिला शिक्षा अधीक्षक, एडीपीओ एवं पीरामल के प्रतिनिधि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. 

नई चीजें सीखेंगे बच्चे
कार्यक्रम के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी ने संबोधित करते हुए कहा कि लीग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में अधिगम उन्नयन है. जिससे सभी बच्चे बाकी विद्यालय के बच्चों के साथ मिलकर नई चीजों को सीखेंगे और समझेंगे. 

बच्चों को किया पुरस्कृत
साथ ही इस प्रीमियम लीग में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभाओं को दिखाया. जिन भी बच्चों ने इसमें पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया उन सभी छात्र- छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया. जिला शिक्षा अधीक्षक एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा बच्चों को पुरस्कृत किया गया. इसके अलावा सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की गई.

कई विषयों पर की चर्चा
वहीं, मध्य विद्यालय हिरणपुर में शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक ने बैठक की. इस दौरान शिक्षा को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस विषय के कई बिंदुओं पर चर्चा की हुई. जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक ने विभिन्न दिशा निर्देश दिए.

ये भी पढ़िये: Bihar News: नशीली दवाइयों की तस्करी पर पुलिस कसा शिकंजा, एक तस्कर गिरफ्तार

Trending news