BPSC परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के रहने का नही है कोई ठोस इंतजाम, इधर उधर भटकने को है मजबूर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1839480

BPSC परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के रहने का नही है कोई ठोस इंतजाम, इधर उधर भटकने को है मजबूर

Bihar News : शहर के जहां तमाम होटल के कमरे फूल नजर आ रहे थे वहीं कई अभ्यर्थी जहानाबाद में व्यवस्था नहीं रहने के कारण पटना में ही अपना अपना शरण लिए हुए थे जो आज अहले सुबह विभिन्न वाहनों से जहानाबाद जाकर परीक्षा में शामिल हुए.

BPSC परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के रहने का नही है कोई ठोस इंतजाम, इधर उधर भटकने को है मजबूर

पटना : BPSC Exam in Hindi : बिहार सरकार BPSC के माध्यम से शिक्षक बहाली को लेकर परीक्षा तो ले रही है लेकिन अभ्यर्थियों के लिए ठोस इंतजाम नहीं किए जाने से अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ी हुई. परीक्षा देने जहानाबाद पहुंचे परीक्षार्थियों का हालत यह है कि बीते रात से ही परीक्षार्थी एक तरफ जहां स्टेशन पर अपना डेरा जमाए हुए हैं. वहीं कुछ अभ्यर्थी सड़क पर इधर-उधर भटकते नजर आए, हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा टाउन हॉल में अभ्यर्थियों को ठहरने के लिए देर रात व्यवस्था तो की गई. अभ्यर्थियों की संख्या के आगे व्यवस्था काफी कम नजर आई. 

अभ्यर्थियों ने बताया कि हम लोगों को जहानाबाद जिले के बारे में किसी प्रकार का कोई जानकारी नहीं था जिसके कारण हम लोग स्टेशन पर रुकने को मजबूर है. जब स्टेशन पर लाउडस्पीकर से अनाउंस हुआ कि आप लोगों के लिए टाउन हॉल खोला गया है तो हम लोग टाउन हॉल में अपना डेरा जमाया. वहीं शहर के जहां तमाम होटल के कमरे फूल नजर आ रहे थे वहीं कई अभ्यर्थी जहानाबाद में व्यवस्था नहीं रहने के कारण पटना में ही अपना अपना शरण लिए हुए थे जो आज अहले सुबह विभिन्न वाहनों से जहानाबाद जाकर परीक्षा में शामिल हुए.

बिहार के अन्य राज्यो जैसे यूपी से आये हुए अभ्यर्थियों ने बताया कि हमलोग को यहां के बारे में कोई आइडिया नहीं था जिसके कारण पटना में ही रह गए. जबकि कुछ अभ्यर्थियों ने बताया कि बहुत मुश्किल से यहां कमरा मिला है जहां हुनलोग रह पाए. वही उन्होंने बताया कि यहां प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नही की गई है. जिसके कारण हमलोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. हालांकि परीक्षा को लेकर जिले ने कुल 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए है जहां दो पालियों में परीक्षा ली जा रही है. परीक्षा में कुल 10 हजार अभ्यर्थियों को शामिल होना है. जहानाबाद में 24 और 25 अगस्त तक होने वाली परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने पहले से ही व्यपाक इंतेजाम कर रहे थे.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़िए-  Haldi ke Upay: हल्दी के यह उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, चारों तरफ बरसेगा पैसा, आएगी जीवन में खुशहाली

 

Trending news