Bihar Teacher Protest: बिहार विधानसभा का घेराव करेंगे नियोजित शिक्षक, एक साथ हजारों शिक्षक हुए इकठ्ठा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2108453

Bihar Teacher Protest: बिहार विधानसभा का घेराव करेंगे नियोजित शिक्षक, एक साथ हजारों शिक्षक हुए इकठ्ठा

Bihar Teacher Protest: बिहार में सरकारी स्कूलों के नियोजित शिक्षकों का सक्षमता परीक्षा के विरोध में आज मंगलवार (13 फरवरी) को विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी दी हैं. आज हजारों की संख्या में शिक्षक गर्दनीबाग धरनी स्थल पर इकट्ठा हुए हैं. 

बिहार विधानसभा

पटनाः Bihar Teacher Protest: बिहार में सरकारी स्कूलों के नियोजित शिक्षकों का सक्षमता परीक्षा के विरोध में आज मंगलवार (13 फरवरी) को विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी दी हैं. आज हजारों की संख्या में शिक्षक गर्दनीबाग धरनी स्थल पर इकट्ठा हुए हैं. सभी शिक्षकों का कहना है कि शिक्षा विभाग के उपर मुख्य सचिव केके पाठक से हमको कोई डर नहीं है. हम अपनी मांगो को सरकार से पूरा करा कर रहेंगे.  

मिली जानकारी के अनुसार, सरकारी स्कूलों के नियोजित शिक्षक, बिहार शिक्षक एकता मंच के बैनर तले वहीं पर ही धरना प्रदर्शन करेंगे. जिसके बाद करीब 1-2 बजे के करीब विधानसभा मार्च करने की प्लानिंग में है. लेकिन गर्दनीबाग में ही उन्हें पुलिस रोक सकती है. शिक्षा विभाग के फरमान के बावजूद सक्षमता परीक्षा के विरोध में नियोजित शिक्षकों ने राज्य सरकार से आर-पार की लड़ाई के लिए आज प्रदेश भर से हजारों की तादाद में गर्दनीबाग पहुँचे है. आज  विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विधानसभा का घेराव करेंगे. 

वहीं शिक्षकों के प्रदर्शन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. एएसपी विक्रम सियाग प्रत्यक्षु ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 25 मजिस्ट्रेट, 25 पुलिस पदाधिकारी और 200 पुलिस बल तैनाती की गई है. हालांकि प्रशासन के तरफ से नियोजित शिक्षकों को घटनास्थल पर प्रदर्शन करने की इजाजत है. लेकिन विधानसभा घेराव को लेकर प्रशासन के द्वारा नियोजित शिक्षकों को कोई अनुमति नहीं दी गई है. हालांकि बिहार में शिक्षक सक्षमता परीक्षा का विरोध जारी है.

बता दें कि बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए 26 फरवरी से सक्षमता परीक्षा शुरू होने वाली है. जिसका भारी विरोध भी देखने को मिल रहा है. नियोजित शिक्षकों में सरकार के इस फैसले से नाराजगी है. शिक्षक इसे सरकार का तुगलकी फरमान कह रहे हैं. बता दें कि सक्षमता परीक्षा को लेकर बिहार में काफी विरोध देखने को मिल रहा है. जिसके बाद शिक्षा विभाग ये नया फरमान जारी किया है.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

यह भी पढ़ें- Bihar Niyojit Shikshak: KK Pathak ने सक्षमता परीक्षा पर दिया बड़ा बयान, कहा- 3 अटेंप्ट को 5 कर देंगे

Trending news