BPSC Teacher OMR Sheet 2023: इंतजार खत्म! BPSC TRE अभ्यर्थियों का OMR शीट 1 अक्टूबर से वेबसाइट पर उपलब्ध
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1894856

BPSC Teacher OMR Sheet 2023: इंतजार खत्म! BPSC TRE अभ्यर्थियों का OMR शीट 1 अक्टूबर से वेबसाइट पर उपलब्ध

  बिहार में बीपीएससी की तरफ से हाल ही में आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है. उसको लेकर बीपीएससी के चेयरमैन की तरफ से बता दिया गया है कि अक्टूबर महीने के मध्य में कभी भी इसका परीक्षी परिणाम जारी किया जा सकता है.

(फाइल फोटो)

BPSC Teacher OMR Sheet 2023:  बिहार में बीपीएससी की तरफ से हाल ही में आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है. उसको लेकर बीपीएससी के चेयरमैन की तरफ से बता दिया गया है कि अक्टूबर महीने के मध्य में कभी भी इसका परीक्षी परिणाम जारी किया जा सकता है. ऐसे में जो छात्र इसके रिजल्ट का सितंबर के महीने में जारी होने का इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार थोड़ा जरूर बढ़ गया है. लेकिन, इस सब के बीच बीपीएससी की तरफ से इस बात का ऐलान कर दिया गया है कि BPSC TRE अभ्यर्थियों का OMR शीट 1 अक्टूबर से ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. जहां से छात्र इसे डाउनलोड कर सकते हैं. 

बता दें कि बीपीएससी की तरफ से इसको लेकर सूचना जारी कर दी गई है. इसमें साफ कर दिया गया है कि इस परीक्षा में जिस भी अभ्यर्थी ने हिस्सा लिया था वह आयोग की वेबसाइट पर जाकर 1 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक अपनी ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए विभाग की वेबसाइट www.onlinebpsc.bihar,gov.in पर जाकर अभ्यर्थी डैशबोर्ड में लॉगिन कर अपना उत्तर पत्रक यहां से प्राप्त कर सकते हैं. यहां इसके डाउनलोडिंग का भी ऑप्शन दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- BPSSC और BSSC में बंपर वैकेंसी, विज्ञापन जारी, ऐसे कर सकते हैं दोनों के लिए आवेदन

बता दें कि इस परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के लिए अभ्यर्थियों के द्वारा चुने गए उत्तर जो उन्होंने दर्ज किए हैं वह होगा. इससे पहले आयोग की तरफ से सभी प्रश्नों की उत्तर पुस्तिका या कुंजी आयोग ने अपनी वेबसाइट पर पहले ही डाल दी है. ऐसे में छात्र यहां से अपनी ओएमआर शीट हासिल कर अपने द्वारा दिए गए उत्तर की विभाग के उत्तर कुंजी से मिलान कर सकते हैं और अपना मूल्यांकन स्वयं कर सकते हैं. 

fallback

बीपीएससी की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 15 अक्टूबर के बाद कभी भी जारी किया जा सकता है. इसमें कुल 1 लाख 70 हजार से ज्यादा शिक्षक पदों के लिए बीपीएससी की तरफ से अगस्त के महीने में 24 से 26 अगस्त तक परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षाएं तब दो पालियों में आयोजित की गई थी.  

Trending news