BPSC TRE 2.0: बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज-2 को लेकर बड़ा अपडेट, इस बार अलग तरह की होगी व्यवस्था
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1980779

BPSC TRE 2.0: बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज-2 को लेकर बड़ा अपडेट, इस बार अलग तरह की होगी व्यवस्था

BPSC Teacher Exam Phase 2: बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि केंद्र के कंट्रोल रूम में उसके सभी कमरों का, जिला मुख्यालय के कंट्रोल रूम में संबंधित जिले के सभी केंद्रों के कमरे का तथा आयोग मुख्यालय के कंट्रोल रूम से पूरे राज्य के केद्रों के कमरे का एक्सेस होगा.

फाइल फोटो

BPSC Teacher Exam Phase 2: बिहार में टीचर भर्ती परीक्षा फेज 2 (BPSC TRE 2.0) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. आयोग ने द्वितीय शिक्षक नियुक्ति परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है. आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने शुक्रवार (24 नवंबर) की शाम एक्स पर पोस्ट कर बताया कि 14, 15 और 16 दिसंबर को होने वाली परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है. अतुल प्रसाद ने कहा कि प्रथम अध्यापक नियुक्ति परीक्षा के अनुभव के आधार पर इस बार की परीक्षा के लिए कई बदलाव किए गए हैं. इस बार बिना किसी गलती और गड़बड़ी के परीक्षा संपन्न कराने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे.

अतुल प्रसाद ने कहा कि केंद्र, जिला और आयोग मुख्यालय स्तर पर कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे. कंट्रोल रूम से सभी संबंधित केंद्रों से एक-एक कमरा जुड़ा होगा. एक क्लिक में कंट्रोल रूम में बैठे अधिकारी संबंधित अभ्यर्थी को देख पाएंगे. बीपीएससी अध्यक्ष ने बताया कि केंद्र के कंट्रोल रूम में उसके सभी कमरों का, जिला मुख्यालय के कंट्रोल रूम में संबंधित जिले के सभी केंद्रों के कमरे का तथा आयोग मुख्यालय के कंट्रोल रूम से पूरे राज्य के केद्रों के कमरे का एक्सेस होगा.

ये भी पढ़ें- नेतागिरी करने वालों को केके पाठक का खुला संदेश, आप हाइकोर्ट तो हम जाएंगे...

बता दें कि इस परीक्षा में कुल 150 प्रश्न होंगे. इस चरण में 1.22 लाख शिक्षकों की नियुक्ति होगी. परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे तक होगी. परीक्षा में 1-1 नंबर के कुल 150 प्रश्न होंगे. नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. एक ही पेपर में भाषा, सामान्य ज्ञान व संबंधित विषय के प्रश्न होंगे. भाषा के 30 अंकों में 30% अंक हासिल करना जरूरी है.

Trending news