Bihar News: BPSC पास शिक्षिका की हेडमास्टर नहीं करा रहे ज्वाइनिंग, धरने पर बैठीं टीचर
Advertisement

Bihar News: BPSC पास शिक्षिका की हेडमास्टर नहीं करा रहे ज्वाइनिंग, धरने पर बैठीं टीचर

Bihar News: शिक्षिका रूबी कुमारी ने कहा कि उनका योगदान नहीं लिया गया तो वो केके पाठक सर से मिलकर इस बात की शिकायत करेंगी. उन्होंने कहा कि इस बीच उन्होंने जिला शिक्षा कार्यालय का भी कई दिन चक्कर लगाया है, लेकिन जिला स्तर से भी समुचित पहल इस दिशा में नहीं हुई. जिसके बाद शिक्षिका स्कूल कैंपस में धरना पर बैठ गई.

सुपौल में धरने पर बैठीं शिक्षिका

Supaul News: बिहार सुपौल में एक बीपीएससी पास महिला शिक्षका की ज्वाइनिंग स्कूल का हेडमास्टर नहीं ले रहा है. सात दिन से बीपीएससी पास शिक्षिका स्कूल का चक्कर लगा रही है. इसके बावजूद एचएम की तरफ से शिक्षिका का स्कूल में योगदान नहीं लिया जा रहा है. जिसके बाद 15 फरवरी को शिक्षिका रूबी कुमारी स्कूल में ही धरना पर बैठ गई.

दरअसल, यह मामला पिपरा प्रखंड के उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय विशनपुर का है. जहां धरना पर बैठी नव नियुक्त शिक्षिका रूबी कुमारी का आरोप है कि वह सरकार की तरफ से शिक्षक के लिए जारी सारी अहर्ता पूरी की है, उसे उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय विशनपुर में योगदान के लिए भेजा गया है. लेकिन सात दिनों से विद्यालय के हेडमास्टर द्वारा उसका योगदान नहीं लिया जा रहा है. जिससे वो परेशान हो गई है.

शिक्षिका रूबी कुमारी ने कहा कि उनका योगदान नहीं लिया गया तो वो केके पाठक सर से मिलकर इस बात की शिकायत करेंगी. उन्होंने कहा कि इस बीच उन्होंने जिला शिक्षा कार्यालय का भी कई दिन चक्कर लगाया है, लेकिन जिला स्तर से भी समुचित पहल इस दिशा में नहीं हुई. जिसके बाद शिक्षिका स्कूल कैंपस में धरना पर बैठ गई.

यह भी पढ़ें: Bihar GK Quiz बिहारशरीफ का पुराना नाम क्या था?

इधर, स्कूल के एचएम निर्मल कुमार ने कहा कि बीपीएससी के विज्ञप्ति संख्या 27 के अनुसार, उक्त शिक्षिका का बीएड योग्यता नहीं है. जिसके चलते इसका योगदान नहीं लिया गया. उन्होंने कहा कि इसको लेकर विभाग से मार्गदर्शन मांगी गई है. जिसके बाद विभाग का जो निर्देश होगा उसका पालन किया जाएगा. हालांकि, हमने इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी से इस मामले पर राय लेना चाहा, लेकिन उन्होंने फिलहाल कुछ भी बोलने से परहेज किया है.

रिपोर्ट: सुभाष चंद्रा

Trending news