Hazaribagh News: JJMP के कमांडर समेत 5 नक्सली हथियारों के साथ गिरफ्तार, 13 से अधिक मामले दर्ज
Advertisement

Hazaribagh News: JJMP के कमांडर समेत 5 नक्सली हथियारों के साथ गिरफ्तार, 13 से अधिक मामले दर्ज

Hazaribagh News: हजारीबाग के एसपी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि वह ठेकेदारों, दुकानदारों, होटल संचालकों, बस मालिकों से लगातार रंगदारी की मांग कर रहा था. राजेश गंझू के अलावा नक्सली संगठन के जिन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.

पांच हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

Hazaribagh: झारखंड के हजारीबाग में प्रतिबंधित संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (JJMP) के पांच नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हजारीबाग के एसपी अरविंद कुमार सिंह ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि उनके पास से कई हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं.

13 से अधिक मामले दर्ज
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में राजेश गंझू का ओहदा नक्सली संगठन में सब जोनल कमांडर का है. उसके खिलाफ चतरा, हजारीबाग और रामगढ़ जिले में अपहरण, हत्या, फिरौती, लेवी, रंगदारी, आगजनी, लूट और हथियार कानून के तहत 13 से अधिक मामले दर्ज हैं. 

14 मार्च को बड़कागांव के बलोदर गांव में बोला था हमला
राजेश गंझू ने अपने साथियों के साथ मिलकर बीते 14 मार्च को बड़कागांव के बलोदर गांव में एक पुल और सड़क निर्माण कंपनी की साइट पर हमला बोलकर कई गाड़ियों में आग लगा दी थी.

यह भी पढ़ें:Ranchi News: थाना से महज 500 दूरी पर 8 दुकानों में चोरी, रांची पुलिस पर उठे सवाल

रंगदारी की मांग कर रहा था राजेश गंझू 
हजारीबाग के एसपी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि वह ठेकेदारों, दुकानदारों, होटल संचालकों, बस मालिकों से लगातार रंगदारी की मांग कर रहा था. राजेश गंझू के अलावा नक्सली संगठन के जिन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें सुलेंद्र गंझू, एरियल सिंह, सुनील कुमार यादव और प्रिंस कुमार सिंह शामिल हैं.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:Dhanbad News: पिस्टल के साथ एक युवक गिरफ्तार, एक फरार, जांच में जुटी पुलिस

Trending news