Patna News: नशे के खिलाफ पटना में मैराथन का आयोजन, एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज के साथ दौड़े हजारों लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2014976

Patna News: नशे के खिलाफ पटना में मैराथन का आयोजन, एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज के साथ दौड़े हजारों लोग

Patna News: एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक ने कहा कि बिहार सरकार इस कार्यक्रम को करा रही है और मुख्य रूप से हम लोग इसमें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में हम आगे भी सम्मिलित होंगे और हम चाहेंगे कि पूरा बिहार नशा मुक्त हो.

फाइल फोटो

Patna News: देश में आज कल नशे का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है. युवा लगातार नशे की जद में पड़ रहे हैं. इस लत से बिहार के युवा भी अछूते नहीं है. नशे के खिलाफ युवाओं को जागरुक करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने पटना के गांधी मैदान में मैराथन रेस का आयोजन किया. इस रेस में भारत की सुप्रसिद्ध एथलेटिक्स अंजू बॉबी जॉर्ज भी शामिल हुईं. अंजू बॉबी जॉर्ज के साथ पटना के हजारों लोगों ने इस रेस में दौड़ लगाई. 

वहीं एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक ने कहा कि बिहार सरकार इस कार्यक्रम को करा रही है और मुख्य रूप से हम लोग इसमें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में हम आगे भी सम्मिलित होंगे और हम चाहेंगे कि पूरा बिहार नशा मुक्त हो. उन्होंने कहा कि इससे लोगों का खेलों के प्रति भी लगाव होगा. उन्होंने कहा कि जैसे दूसरे राज्य के खिलाड़ी अपने राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं हम चाहते हैं कि बिहार के खिलाड़ी भी बिहार का नाम रौशन करें. 

एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक ने कहा कि इस कार्यक्रम को आयोजित करके बिहार सरकार ने बड़ा ही सार्थक प्रयास किया है. हमें उम्मीद है कि इसका परिणाम भी आने वाले दिनों में बेहतर निकाल कर सामने आएगा. वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उप-प्रबंध निर्देशक महेश कुमार शर्मा ने कहा कि यह स्पॉन्सरशिप हमने इसलिए ली है, क्योंकि भारत में युवाओं को फिटनेस के प्रति जागरूक किया जाए.

ये भी पढ़ें- Bihar Liquor Ban: ये कैसी शराबबंदी? दरभंगा DMCH के बाद मोतिहारी में पंचायत समिति की शराब पार्टी का Video Viral

बिहार सरकार के मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि पिछले साल भी हम लोगों ने हाफ मैराथन का आयोजन किया था. इस साल फुल मैराथन का आयोजन किया है. इसमें देश के विभिन्न राज्यों से 10,000 से ज्यादा प्रतिभागी आए हैं. हम लोगों का उद्देश्य है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में पूर्ण नशाबंदी कानून लागू किया जाए. उन्होंने कहा कि शराबबंदी 2016 से लागू है. उसके बारे में और अधिक जागरूकता जन-जन तक कैसे फैलाई जाए. हम लोग चाहते हैं कि हर वर्ग के लोग इसमें भाग लें और नशा मुक्ति के इस अभियान को आगे भी जारी रखें.

मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि नशा में बहुत सारी हानियां हैं. युवा वर्ग में जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री के नेतृत्व में नशामुक्ति अभियान चल रहा है, उससे खास तौर पर गरीब वर्ग और महिलाओं को बहुत फायदा हुआ है. इस अभियान को हम लोग जारी रखेंगे. इस साल का थीम भी नशाबंदी होगी. उन्होंने कहा कि पूरे हिंदुस्तान से लोग आए हैं हम उन्हें मुबारकबाद देते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Niyojit Shikshak: 22 हजार टीचरों के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगी नीतीश सरकार, जानि‍ए क्या है पूरा मामला?

एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि वह दूसरी बार बिहार आई हैं, वह बिहार आकर बहुत खुश हैं. पिछले साल भी वह मैराथन में भाग ली थी. वहीं इस बार रन फॉर नशा मुक्त बिहार टैगलाइन के साथ मैराथन का आयोजन हुआ है जो लोगों को जागरूक करेगा. नशा आज सिर्फ बिहार के लिए ही नहीं पूरे देश के लिए एक परेशान बन चुकी है. ऐसे में युवाओं को जागरूक करने के जरूरत है कि नशा उनके लिए कितना हानिकारक है.

रिर्पोट- सन्नी

Trending news