जदयू और सहयोगियों ने नीतीश को समर्थन का पत्र राजभवन को सौंपा
Advertisement

जदयू और सहयोगियों ने नीतीश को समर्थन का पत्र राजभवन को सौंपा

नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के लिए मार्ग प्रशस्त करते हुए जदयू तथा अन्य सहयोगी दलों के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को राज्यपाल के कार्यालय को समर्थन का पत्र सौंपा जिसमें दावा किया गया है कि नीतीश कुमार को 130 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

पटना : नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के लिए मार्ग प्रशस्त करते हुए जदयू तथा अन्य सहयोगी दलों के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को राज्यपाल के कार्यालय को समर्थन का पत्र सौंपा जिसमें दावा किया गया है कि नीतीश कुमार को 130 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने यहां राजभवन से निकलने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘हम राजभवन गये और जदयू विधायक दल के नवनिर्वाचित नेता नीतीश कुमार के पक्ष में 130 विधायकों के समर्थन के पत्र सौंपें। इनमें राजद, कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक और निर्दलीय विधायक दुलालचन्द गोस्वामी शामिल हैं।

सिंह ने कहा कि उन्होंने राजभवन के अधिकारियों को एक पत्र भी सौंपा जिसमें उन्हें जदयू अध्यक्ष शरद यादव के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को लिखे गये पत्र के बारे में बताया गया है जिसमें उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के कल नेता चुन लिये जाने के बाद वह (मांझी) सत्तारूढ पार्टी के विधायक दल के नेता नहीं रह गये।

सिंह ने कहा, ‘राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के कल राजधानी लौट आने के बाद जदयू विधायक दल के नेता नीतीश कुमार सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए उनसे औपचारिक रूप से मुलाकात करेंगे।’ प्रदेश जदयू अध्यक्ष के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी, राजद के नेता ए बी सिद्दीकी, कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, भाकपा नेता जितेन्द्र नारायण और निर्दलीय विधायक गोस्वामी भी थे।

243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में जदयू के 111, भाजपा के 87, राजद के 24, कांग्रेस के 5, भाकपा के एक और पांच निर्दलीय विधायक हैं जबकि 10 सीट रिक्त हैं।