JDU-RJD की इफ्तार पार्टी आज, लालू नहीं होंगे शामिल तो उपेंद्र कुशवाहा पर भी निगाहें!
Advertisement

JDU-RJD की इफ्तार पार्टी आज, लालू नहीं होंगे शामिल तो उपेंद्र कुशवाहा पर भी निगाहें!

रमजान के मौके पर सभी राजनीतिक पार्टियां इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रही हैं. आज बिहार की दो बड़ी पार्टी आरजेडी और जेडीयू ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है.

आज जेडीयू और आरजेडी इफ्तार पार्टी का आजोजन कर रही है (फाइल फोटो)

पटना: रमजान के मौके पर सभी राजनीतिक पार्टियां इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रही है. आज बिहार की दो बड़ी पार्टी आरजेडी और जेडीयू ने भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है.  जेडीयू हज भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रही है जिसमें एनडीए के कई नेता शामिल होंगे. 

एनडीए के सुशील कुमार मोदी और रामविलास पासवान इफ्तार पार्टी में शामिल होंगे. रामविलास पासवान आज 4:15 बजे इफ्तार में शामिल होने के लिए पटना पहुंच जाएंगे. जेडीयू की इफ्तार पार्टी में माना जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा नहीं शामिल होंगे. उपेंद्र कुशवाहा मंत्री परिषद की बैठक में दिल्ली में मौजूद रहेंगे इसलिए उनका नहीं आना लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि उनके ऊपर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. 

वहीं आरजेडी की इफ्तार पार्टी का आयोजन राबड़ी देवी के आवास पर किया जाएगा. हालांकि आरजेडी की ओर से दिए जानेवाले इफ्तार में लालू यादव नहीं शामिल हो पाएंगे. आपको बता दें कि लालू यादव पटना में हैं. पार्टी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि अब इफ्तार पार्टी सियासी हो गए हैं और कोर्ट ने लालू यादव को साफ कहा है कि वो सामाजिक कार्यों में शामिल नहीं हो सकते हैं. 

हालांकि लालू के इफ्तार में शामिल नहीं होने पर बीजेपी नेता नीतीश मिश्र ने कहा है कि आरजेडी का अंदरूनी मामला है लेकिन लालू यादव इफ्तार में शामिल नहीं हो पाएंगे इससे कुछ अटपटा जरूर लगेगा. इधर अगर जेडीयू की बात करें इफ्तार की जिम्मेदारी पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को दी गई है और जो खुद तैयारियों का जायजा लेने के लिए हज भवन पहुंचे.

अपने बयान में अशोक चौधरी ने कहा कि पार्टी ने हमें जिम्मेदारी दी है, जिसका मैं पालन कर रहा हूं. वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी इफ्तार का आयोजन किया गया है, जिसमें एनडीए में शामिल दलों के नेताओं को बुलाया गया है.