झारखंड पुलिस ने किया माओवादी नेता कोबाड गांधी को गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड पुलिस ने किया माओवादी नेता कोबाड गांधी को गिरफ्तार

बोकारो के पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोबाड दो मामलों में जिला पुलिस को वांछित था और उसे कल रात यहां लाया गया. दो दिन पहले कोबाड को हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया था.

 बोकारो के पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोबाड गांधी दो मामलों में जिला पुलिस को वांछित था. (फाइल फोटो)

बोकारो: झारखंड पुलिस ने बोकारो जिले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के शिविर पर हमला तथा बारूदी सुरंग विस्फोट से संबंधित दो मामलों में माओवादी नेता कोबाड गांधी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. बोकारो के पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोबाड दो मामलों में जिला पुलिस को वांछित था और उसे कल रात यहां लाया गया. दो दिन पहले कोबाड को हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया था.

बोकारो के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने बताया, ‘‘नक्सल संगठन के पोलित ब्यूरो के सदस्य कोबाड गांधी को हमने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है . कोबाड के खिलाफ दो मामले लंबित हैं .’’ कार्तिक ने बताया कि कोबाड के खिलाफ एक मामला बोकारो थर्मल पावर स्टेशन पुलिस थाने में तो दूसरा नवाडीह पुलिस थाने में दर्ज है . दोनो मामलों को दो हजार के दशक के मध्य में अंजाम दिया गया था .

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनो मामलों में कोबाड कथित मास्टरमाइंड है . बोकारो में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के शिविर पर हुए माओवादी हमले में छह जवान शहीद हो गए थे. उन्होंने बताया कि कोबाड ने सीआईएसएफ शिविर पर हमला करने से पहले बोकारों में माओवादियों के साथ बैठक की थी . यह हमला बोकारो थर्मल पावर स्टेशन पुलिस थाना क्षेत्र में हुआ था .

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सलियों ने 2006-07 में जिले के नवाडीह थाना क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट किया था जिससे इसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी .