Chatra: JSLPS बना रहा महिलाओं को आत्मनिर्भर, समूहों के बीच हुआ फलदार वृक्ष का वितरण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1237395

Chatra: JSLPS बना रहा महिलाओं को आत्मनिर्भर, समूहों के बीच हुआ फलदार वृक्ष का वितरण

झारखंड के चतरा के लावालौंग के अति नक्सल इलाके में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 800 फलदार पौधों का वितरण किया गया. यह कल्याणपुर तहसील परिसर में झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन समाज (जेएसएलपीएस) के नवनिर्मित कार्यलय में किया गया.

(फाइल फोटो)

Chatra: झारखंड के चतरा के लावालौंग के अति नक्सल इलाके में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 800 फलदार पौधों का वितरण किया गया. यह कल्याणपुर तहसील परिसर में झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन समाज (जेएसएलपीएस) के नवनिर्मित कार्यलय में किया गया. इस कार्यक्रम का मकसद महिलाओं को सुदृढ़ बनाना है. 

800 पौधों का किया वितरण
महिला क्लब में कार्यरत महिलाओं के बीच फलदार पौधों का वितरण किया गया. यह कार्यक्रम महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किया गया. सभी के बीच लगभग 800 फलदार पौधों का वितरण किया गया. दरअसल महिलाओं के बीच फलदार वृक्षों के वितरण का मुख्य उद्देशय पौधों को अपने खेतों में लगाकर उसकी बिक्री कर अपनी आय का स्रोत बढ़ाना है. इस मौके पर महिलाओं के बीच आम और अमरूद के पौधों का वितरण किया गया. 

महिलाओं को सदृढ़ बनाना मकसद
वहीं, जानकारी देते हुए बीपीएम रंजन गुप्ता ने बताया कि इन फलदार पौधे को महिलाओं के बीच वितरित किया जा रह है, ताकि वह अपनी जीविका और जीविकोपार्जन बढ़ा सकें. साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके. 

इस कार्यक्रम  में जिला परिषद सदस्य प्रसाद भारती, मुखिया संतोष राम, समाजसेवी कैलाश भारती व जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ सीसी जितेंद्र कुमार, भीम राम पंचायत के सखी मंडल दीदी समेत ग्रामीण महिलाएं मौजूद थी.

ये भी पढ़िये: Munger: देवर ने भाभी पर लगाया मां की हत्या का आरोप, पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

ये भी पढ़िये: Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के हत्यारों के लिए जीतन राम मांझी ने की फांसी की मांग, तेजस्वी बोले- जल्द हो सजा

 

Trending news