Lok Sabha Election: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कैमूर DM ने झोंकी पूरी ताकत, मजदूरों को वोट करने के लिए दिलाई शपथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2256669

Lok Sabha Election: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कैमूर DM ने झोंकी पूरी ताकत, मजदूरों को वोट करने के लिए दिलाई शपथ

Kaimur Lok Sabha Election 2024: बिहार के सासाराम लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कैमूर डीएम सावन कुमार के निर्देश पर कैमूर उप विकास आयुक्त ज्ञान प्रकाश ने मनरेगा मजदूरों के बीच जाकर फरसा एवं कुदाल चला करके मिट्टी कोड के मतदान प्रतिशत के प्रति मनरेगा मजदूरों को जागरूक किया.

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कैमूर DM ने झोंकी पूरी ताकत

कैमूरः Kaimur Lok Sabha Election 2024: बिहार के सासाराम लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कैमूर डीएम सावन कुमार के निर्देश पर कैमूर उप विकास आयुक्त ज्ञान प्रकाश ने मनरेगा मजदूरों के बीच जाकर फरसा एवं कुदाल चला करके मिट्टी कोड के मतदान प्रतिशत के प्रति मनरेगा मजदूरों को जागरूक किया. साथ ही उपस्थित पदाधिकारियों एवं मनरेगा मजदूरों के साथ शत प्रतिशत मतदान करने के लिए शपथ भी दिलाई.

कैमूर प्रशासन मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर के एक से एक प्रचार का उपाय कर रही है. एक तरफ जहां चिलचिलाती धूप में लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. वही कैमूर डीएम सावन कुमार के निर्देश पर जिले के वरीय पदाधिकारी उप विकास आयुक्त ज्ञान प्रकाश ने कैमूर जिला के विभिन्न प्रखंडों में जाकर के मनरेगा मजदूर एवं अन्य मजदूरों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए फरसा एवं कुदाल से मिट्टी खोदकर के मिसाल कायम करते हुए मतदान के लिए मजदूरों को जागरूक कर रहे हैं. 

कैमूर जिला में मनरेगा मजदूरों की संख्या 2 लाख 94 हजार के करीब है. उसी के तहत उप विकास आयुक्त कैमूर ने उपस्थित पदाधिकारी एवं मनरेगा मजदूरों को सासाराम लोकसभा निर्वाचन के दौरान शत प्रतिशत मतदान करने के लिए शपथ भी दिलाई.

वहीं जानकारी देते हुए कैमूर उप विकास आयुक्त ज्ञान प्रकाश ने बताया कि पूरे कैमूर में मनरेगा मजदूरों की संख्या 2 लाख 93 हजार है. जो भी एक्टिविटी हो रही है, कार्यस्थल पर भी समाप्त हो जाता है. तो उनको निर्देश दिया गया है कि वह अपने पोषक क्षेत्र में ढोल एवं अन्य के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करें. जिससे मतदान प्रतिशत बढ़ सके एवं हम भी गए थे तो दुर्गावती प्रखंड में और चैनपुर प्रखंड में फरसा चला कर के माटी खोदकर मनरेगा मजदूर और मजदूर को जागरूक किया गया. क्योंकि उनकी ज्यादा संख्या है. ऐसे में मतदान के प्रति लोगों जागृत हो, इसलिए हम कुदाल और फावड़ा दोनों चलाये. जिससे उन लोगों में काफी उत्साह दिखा.

इनपुट- मुकुल जायसवाल, कैमूर

यह भी पढ़ें- Bihar Petrol-Diesel Price: मंगलवार को जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहां एक क्लिक में जानें अपने शहर का अपडेट

Trending news