Lok Sabha Election 2024: खगड़िया में ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार, मधेपुरा में भी 2 बूथों पर सन्नाटा पसरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2238389

Lok Sabha Election 2024: खगड़िया में ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार, मधेपुरा में भी 2 बूथों पर सन्नाटा पसरा

Bihar Lok Sabha Election 2024: खगड़िया लोकसभा अंतर्गत सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के महिषी प्रखंड के झाड़ा पंचायत के लोगों ने चुनाव बहिष्कार कर दिया है. वहीं मधेपुरा में दो जगहों पर स्थानीय विकास के मुद्दे को लेकर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है.

लोकसभा चुनाव 2024
Bihar Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण में बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में मतदान जारी है. प्रचंड गर्मी और लू के थपेड़ों को देखते हुए चुनाव आयोग ने सभी पोलिंग बूथ पर पीने के ठंडा पानी के अलावा ओआरएस की सुविधा उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. बूथ पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे मतदाताओं को धूप और गर्मी से बचाने के लिए शामियाना भी लगाया गया है. दोपहर 01 बजे तक 36.69 फीसदी मतदान हुआ है. सुपौल में सबसे ज्यादा 38.58 प्रतिशत, अररिया में 37.09%, मधेपुरा में 36.84%, खगड़िया में 36.02 प्रतिशत और झंझारपुर में 34.94 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. इस बीच कुछ जगहों से मतदान बहिष्कार की खबर भी सामने आई है.
 
खगड़िया लोकसभा अंतर्गत सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के महिषी प्रखंड के झाड़ा पंचायत के लोगों ने चुनाव बहिष्कार कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, सड़क नहीं दुरुस्त होने के कारण लोगों ने इलेक्शन का बायकॉट कर दिया है. लोगों का कहना है कि हम लोग नेता को जीत कर भेजते हैं, लेकिन वह किसी काम में नहीं आते. वर्षों से बौरहबा से बेलडाबर तक का सड़क निर्माण कार्य आधा अधूरा है. सड़क नहीं बनने के कारण समय पर हम लोग जिला मुख्यालय नहीं पहुंच पाते. अगर कोई लोग बीमार होता है तो समय पर वहां नहीं मिल पाता है. ऐसे में लोगों की जान चली जाती है. हम लोग कई बार जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दिए, लेकिन किसी ने संज्ञान नहीं लिया. इस कारण से हम लोगों ने यह निर्णय लिया है.
 
 
वहीं मधेपुरा में दो जगहों पर स्थानीय विकास के मुद्दे को लेकर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है और दोनों बूथों पर सन्नाटा छाया हुआ है. दरअसल, मधेपुरा सदर प्रखंड के मदनपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 11 उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय मैनिरही बूथ संख्या 187 और मुरलीगंज प्रखंड के दिना पट्टी सखुआ पंचायत स्थित बूथ संख्या 73 पर लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है. बूथ पर तैनात पीठासीन पदाधिकारी ने बताया कि सुबह से अब तक मात्र 5 लोगों ने मतदान किया है. मैनिरही बूथ संख्या 187 पर मतदाताओं की संख्या एक हजार 62 है. वहीं दूसरी तरफ जिले मुरलीगंज प्रखंड के दिना पट्टी सखुआ पंचायत में बूथ संख्या 73 पर वोट बहिष्कार है. 
 
 
उधर मधुबनी के कोसी दियारा इलाके में विकास नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. ग्रामीण पुल की मांग कर रहे हैं. झंझारपुर लोकसभा के मधेपुर प्रखण्ड के कहरा गांव के बूथ नम्बर 277 पर घंटों बाद भी एक भी वोट नहीं पड़ा. नदी पर पुल नहीं होने के कारण यहां के मतदाताओं को भारी परेशानी होती है. जिसको देखते हुए मतदाताओं ने अब वोट का बहिष्कार किया है. 

Trending news