केंद्र की नीतियों के खिलाफ लालू ने राजभवन तक मार्च का नेतृत्व किया
Advertisement

केंद्र की नीतियों के खिलाफ लालू ने राजभवन तक मार्च का नेतृत्व किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने चुनावी वादों से पीछे हटने और भूमि अधिग्रहण के लिए ‘काला कानून’ लाने के आरोप लगाते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रविवार को राजभवन तक मार्च का नेतृत्व किया।

केंद्र की नीतियों के खिलाफ लालू ने राजभवन तक मार्च का नेतृत्व किया

पटना : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने चुनावी वादों से पीछे हटने और भूमि अधिग्रहण के लिए ‘काला कानून’ लाने के आरोप लगाते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रविवार को राजभवन तक मार्च का नेतृत्व किया।

प्रसाद ने कहा कि मार्च ‘सिर्फ शुरुआत है’ और भाजपा को सत्ता से बाहर हटाने के लिए बिहार एवं देश में ‘पूर्ण आंदोलन का नेतृत्व करेंगे।’ प्रसाद ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी पूरे देश में गए और कहा कि विदेशों में 26.5 लाख करोड़ रूपये काला धन जमा है। उन्होंने वादा किया कि सत्ता में आने के एक महीने के अंदर काला धन वापस लाएंगे और हर भारतीय के बैंक खाते में 15.5 लाख रुपए जमा कराएंगे।’

उन्होंने कहा, ‘केंद्र की भाजपा सरकार एक वर्ष पूरे करने जा रही है और जिन लोगों ने उन्हें वोट दिया वे अब भी इंतजार कर रहे हैं कि धन उनके खाते में आएगा लेकिन इसके कोई संकेत नहीं हैं। मोदी ने झूठे वादे कर उनसे धोखाधड़ी की।’ राजद नेता ने कहा कि मोदी और भाजपा के अन्य नेता अब कह रहे हैं कि उन्हें पता नहीं कि विदेशों में कितना धन जमा है। उन्होंने कहा, ‘वे अब कह रहे हैं कि काला धन पर वादा एक जुमला था।’ लालू ने कहा कि इसी तरह भाजपा ने युवकों से वादा किया कि एक वर्ष के अंदर दो करोड़ युवकों को रोजगार दिया जाएगा लेकिन कुछ नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, ‘युवक नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं। वे ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। और केंद्र सरकार ने ऊपर से सभी भर्तियों पर रोक लगा दी है।’ केंद्र द्वारा लाए जा रहे भूमि अधिग्रहण विधेयक पर लालू ने कहा, ‘भाजपा सरकार द्वारा यह काला कानून देश पर थोपा जा रहा है। इससे केवल उद्योगपतियों, कारपोरेट और विदेशियों को फायदा होगा।’