Bihar Congress: कांग्रेस ने खड़गे के हेलीकॉप्टर जांच पर सवाल उठाए, RJD ने कहा- क्या NDA नेताओं के साथ ऐसा होता है
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2245138

Bihar Congress: कांग्रेस ने खड़गे के हेलीकॉप्टर जांच पर सवाल उठाए, RJD ने कहा- क्या NDA नेताओं के साथ ऐसा होता है

Bihar Congress: बिहार कांग्रेस ने समस्तीपुर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के हेलीकॉप्टर की तलाशी मामले को लेकर सवाल उठाए हैं. वहीं बिहार में इस मामले को लेकर राजनीति तेज हो गई है.

खड़गे के हेलीकॉप्टर जांच पर सवाल

पटना: बिहार के समस्तीपुर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के हेलीकॉप्टर की तलाशी मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. बिहार कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सभा के दौरान चुनाव आयोग और पुलिसकर्मियों द्वारा तलाशी करना चुनाव आयोग का दुर्भावना पूर्ण व्यवहार प्रतिपक्षों के लिए दर्शाता है. यह लोकतंत्र की हत्या है. बिहार कांग्रेस ने एक्स पर लिखा कि केरल में राहुल गांधी का और अब बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का हेलीकॉप्टर चुनाव आयोग और प्रशासन द्वारा तलाशी करना दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं इस मामले में राजनीति अब तेज हो गई है. बिहार बीजेपी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि कांग्रेस अपनी हार को सामने देखकर हर चीज को बेवजह मुद्दा बना रही है. चुनाव आयोग अगर नियमित कार्य भी करता है तो उसमें राजनीति दिखती है. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के नेताओं को संवैधानिक संस्थाओं पर भरोसा नहीं रहा.

वहीं आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि समस्तीपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जिस तरीके से हेलीकॉप्टर जांच किया गया यह दुर्भाग्यपूर्ण है. लोकतंत्र में चुनाव आयोग और प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है वो निष्पक्ष रूप से चुनाव कार्य सम्पन्न कराए और सब पर नजर रखें. लेकिन ये देखा जा रहा है कि सिर्फ़ विपक्ष के नेताओं के हेलीकॉप्टर जांच हो रही है. राहुल गांधी की भी जांच हुई सत्ता पक्ष के लोगों का हेलीकॉप्टर जांच नहीं हो रहा है.

वहीं जनता दल यूनाइटेड ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लग जाते हैं तो बहुत सारे एहतियात बरतनी पड़ती है. प्रशासन के पास छूट होती है कि कहीं भी किसी की भी तलाशी ली जा सके और यह चुनाव कराने के लिए एक अच्छा क़दम भी माना जाता है. इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. प्रशासन अपने हिसाब से किसी के भी हेलीकॉप्टर की जांच कहीं भी कर सकता है. कांग्रेस पार्टी के लोग इसे राजनीतिक मुद्दा बनाने के चक्कर में लगे हुए हैं. हम इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखते हैं जब प्रशासनिक काम है जो चल रहा है.

इनपुट- सन्नी कुमार

ये भी पढ़ें- PM Modi Bihar Visit: राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे पीएम मोदी, मूंग दाल की खाएंगे खिचड़ी

Trending news