Bihar IT Raid: मुजफ्फरपुर में पूर्व पार्षद विजय झा के आवास पर आयकर की रेड, सुबह से चल रही छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2250513

Bihar IT Raid: मुजफ्फरपुर में पूर्व पार्षद विजय झा के आवास पर आयकर की रेड, सुबह से चल रही छापेमारी

Income Tax Raid: आईटी टीम ने घर के अंदर मौजूद लोगों के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है. घर पर किसी के भी आने जाने को लेकर पाबंदी लगा दी गई है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Income Tax Raid In Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के वार्ड-41 के पूर्व पार्षद विजय कुमार झा के घर पर आज (गुरुवार, 16 मई) सुबह से आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. विजय कुमार झा पेशे से एक अधिवक्ता हैं. इसके साथ ही वह प्रॉपर्टी डीलिंग और मनी लॉन्ड्रिंग से भी जुड़े हुए हैं. इतना ही नहीं वह नगर निगम में ठेकेदारी का काम भी करते हैं. उनकी पत्नी सीमा झा नगर निगम वार्ड-41 की पार्षद हैं. सुबह से ही पूर्व वार्ड पार्षद विजय कुमार झा के अलग-अलग ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. अलग-अलग कई मामलों में चर्चा में रहे विजय झा के घर पर छापेमारी चल रही हैं.

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने ये कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले में की है. आग सुबह जब आयकर की टीमें माली घाट स्थित दंपत्ति के आवास पर पहुंची, तो हड़कंप मच गया. सूत्रों के मुताबिक, विजय झा के घर से जमीन सहित कई अन्य जगहों में निवेश संबंधित कई कागजात मिले हैं. उनके निवेश के अलावा जब्त कागजातों के आधार पर पूछताछ की जा रही है. आयकर की टीम ने घर के सभी सदस्यों के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election 2024: 5वें चरण में वोटिंग से पहले कांग्रेस में बड़ी टूट, MLA विजय शंकर दुबे के बेटे सहित कई नेताओं ने ज्वाइन की BJP

इनकम टैक्स अधिकारी ने पुरानी बाजार सविता विवाह भवन, चूना भट्टी रोड स्थित सविता वृद्ध आश्रम, भारत माता चौक के टाइल्स मार्वल दुकान, कोठिया स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल में जांच करने पहुंची. बता दें कि विजय झा का नाम हाल ही में एक रेप केस में सामने आया था, जिसमें पैसे के लेनदेन में उन पर एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया था. हालांकि, बाद में लड़की ने केस वापस ले लिया था. 

रिपोर्ट- मणितोष कुमार

Trending news