Lok Sabha Election 2024: बिहार की सभी 40 सीटों पर लड़ेगी मायावती की पार्टी BSP, बक्सर का प्रत्याशी भी घोषित
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बिहार की सभी 40 सीटों पर लड़ेगी मायावती की पार्टी BSP, बक्सर का प्रत्याशी भी घोषित

Mayawati News: बसपा के राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा कि अभी तक 40 में से एक सीट बक्सर पर बीएसपी के बिहार प्रभारी रहे अनिल सिंह को प्रत्याशी बनाने का निर्णय ले लिया गया है. बाकी 39 सीटों पर एक सप्ताह के अंदर लिस्ट जारी कर दिया जाएगा. 

मायावती

Mayawati Contest In Bihar: बिहार में मायावती की एक घोषणा ने एनडीए और 'INDIA' ब्लॉक में खलबली मचा दी है. जब लग रहा था कि मुकाबला सिर्फ दो फ्रंट के बीच होगा तो इसी बीच मायावती की पार्टी बसपा ने बिहार की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. बसपा ने अपने प्रत्याशी उतारने भी शुरू कर दी है. पार्टी ने बिहार के प्रभारी अनिल कुमार को बक्सर से प्रत्याशी बनाया है. बसपा के राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने बुधवार (27 फरवरी) को पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बसपा बिहार की 40 सीटों पर पूरी ताकत से चुनाव लड़ने जा रही है. इस बार बिहार में बीएसपी भी अपनी ताकत दिखाएगी. 

रामजी गौतम ने कहा कि अभी तक 40 में से एक सीट बक्सर पर बीएसपी के बिहार प्रभारी रहे अनिल सिंह को प्रत्याशी बनाने का निर्णय ले लिया गया है. बाकी 39 सीटों पर एक सप्ताह के अंदर लिस्ट जारी कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी 4 दिनों तक पार्टी के अधिकारियों के साथ पटना में बैठक होगी. उन्होंने कहा कि हमारा किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है. एनडीए और महागठबंधन दोनों बड़े-बड़े धन्ना सेठों की कठपुतली बनकर काम करती है. हमारा गठबंधन जनता के साथ है, हम जनता के साथ गठबंधन कर रहे हैं और जनता के बीच जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Jan Vishwas Yatra: चाचा नीतीश ने तो मार ली पलटी, आप लोग तो करिए सहयोग : तेजस्वी यादव

वहीं अभी तक राजनीतिक पंडितों का मानना था कि एनडीए और 'INDIA' के अलावा तीसरे मोर्चे को लेकर कवायद शुरू हो सकती है. कहा जा रहा है कि अभी तक जो दलों ने इन दोनों गठबंधन के साथ नहीं गए है वो इस मोर्चे में शामिल हो सकते है. राजनीतिक पंडितों का कहना था कि बसपा सुप्रीमो मायावती तीसरे मोर्चे की अगुवाई करती हुई नजर आ सकती हैं. हालांकि, मायावती ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी अभी तक वह किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं और ना ही तीसरे मोर्चे की कोशिश करते हुए नजर आ रही हैं.

Trending news