Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2106843
photoDetails0hindi

Bihar Floor Test: आरजेडी और बीजेपी के इन विधायकों ने किया 'खेला'

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी और बीजेपी दोनों दल को बड़ा झटका लगा है. आरजेडी के तीन विधायक सत्ता पक्ष के खेमे में चले गए. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के भागीरथी, रश्मि वर्मा और मिश्रीलाल यादव विधानसभा से एबसेंट हो गए.

1/6

बीजेपी के विधायक मिश्रीलाल यादव ने पार्टी के साथ खेला कर दिया. वह वीआईपी की टिकट पर अलीनगर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी. अब वह भारतीय जनता पार्टी के साथ आए हैं.

2/6

राजद विधायक प्रह्लाद यादव भी सत्ता पक्ष की सीट पर बैठे नजर आए. वह बिहार के लखीसराय विधानसभा सीट से विधायक हैं. इन्होंने तेजस्वी यादव के बजाय नीतीश कुमार को समर्थन दिया.

3/6

आरजेडी विधायक चेतन आनंद अश्विस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष के लिए आवंटित सीट की जगह सत्तापक्ष की तरफ से बैठे थे. चेतन आनंद को ही पुलिस तेजस्वी के आवास से उठाकर लेकर 11 फरवरी की रात को लेकर गई थी, क्योंकि उनके भाई ने लापता होने का केस दर्ज कराया था. इन्होंने आरजेडी को तगड़ा झटका दिया.

4/6

अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी आरजेडी की विधायक हैं. वह मोकामा से विधायक हैं. नीलम देवी मोकामा विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव जीतीं हैं. क्योंकि वह अनंत सिंह को अवैध एके 47 राइफल रखने के केस में कोर्ट ने सजा सुनाई थी. इसके बाद अनंत सिंह की विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई थी. आरजेडी की विधायक नीलम सिंह भी आरजेडी के साथ बड़ा खेला किया है.

5/6

रश्मि वर्मा ने बीजेपी के साथ खेला कर दिया है. वह बिहार के नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक हैं. मिली जानकारी अनुसार, रश्मि वर्मा बिहार की नई एनडीए सरकार के फ्लोर टेस्ट के समय विधानसभा नहीं पहुंचीं हैं. इन्होंने बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है.

6/6

भागीरथी देवी बिहार विधान सभा की सदस्य हैं. वह वर्तमान में रामनगर, पश्चिम चंपारण से विधायक हैं. यही भागीरथी देवी हैं जिन्होंने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार मानसिक संतुलन बिगड़ गया है, उन्हें इलाज की जरूरत है. बीजेपी विधायक भागीरथी देवी ने तब कहा था कि नीतीश कुमार भाषण तब ही देते हैं जब वह गांजा पीते हैं.