महागठबंधन हिमालय की तरह मजबूत है, संयम बरतें नेता: तेजस्वी
Advertisement

महागठबंधन हिमालय की तरह मजबूत है, संयम बरतें नेता: तेजस्वी

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अलग-अलग उम्मीदवारों का समर्थन करने को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन के साझेदार दल जदयू और आरजेडी के बीच जुबानी जंग छिड़ने पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गठबंधन के नेताओं को बयान देते समय संयम बरतने की हिदायत दी. तेजस्वी ने कहा, महागठबंधन के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कोई बयान देते वक्त संयम बरतना चाहिए. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी ने जोर देते हुए कहा कि महागठबंधन हिमालय की तरह मजबूत है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

पटना: राष्ट्रपति चुनाव के लिए अलग-अलग उम्मीदवारों का समर्थन करने को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन के साझेदार दल जदयू और आरजेडी के बीच जुबानी जंग छिड़ने पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गठबंधन के नेताओं को बयान देते समय संयम बरतने की हिदायत दी. तेजस्वी ने कहा, महागठबंधन के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कोई बयान देते वक्त संयम बरतना चाहिए. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी ने जोर देते हुए कहा कि महागठबंधन हिमालय की तरह मजबूत है.

उन्होंने कहा, अब तक, जदयू ने आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ कोई अपमानजनक बयान नहीं दिया है. तेजस्वी का बयान आरजेडी और जदयू नेताओं के आरोप प्रत्यारोप के मद्देनजर आया है. दरअसल, दोनों पार्टियां राष्ट्रपति चुनाव में अलग-अलग उम्मीदवारों का समर्थन कर रही है. जदयू ने बिहार के पूर्व राज्यपाल और एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किया है, जबिक आरजेडी कांग्रेस नेता, लोकसभा की पूर्व स्पीकर और विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन कर रहा है.

आजेडी सूत्रों ने कहा कि प्रसाद ने अपनी पार्टी के प्रवक्ता से इस मुद्दे पर गठबंधन साझेदारों के बीच मीडिया में चल रहे भ्रम को दूर करने को कहा है. आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि कोविंद का समर्थन करने का नीतीश कुमार का फैसला एक राष्ट्रव्यापी महागठबंधन बनाने की कोशिश को झटका है. हम उसे (जदयू को) सहन कर रहे हैं और भाजपा को रोकने के लिए उसे बर्दाश्त करते रहेंगे. वहीं, जदयू के प्रदेश प्रमुख बशिष्ट नारायण सिंह ने इस तरह के बयान पर नाराजगी जताते हुए इसे गठबंधन की गरिमा का स्पष्ट उल्लंघन करने वाला बताया. उन्होंने कहा, मैं लालू प्रसाद जी से ऐसे नेताओं को काबू करने का अनुरोध करूंगा.