जमुई : मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या
Advertisement

जमुई : मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या

पुलिस ने घटनास्थल से एक पर्चा बरामद किया है, जिसमें नक्सलियों ने मृतक पर पुलिस का मुखबिर (गुप्तचर) होने का आरोप लगाया है.

मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जमुई : बिहार के नक्सल प्रभावित जमुई में नक्सलियों का आतंक जारी है. जिले के खैरा थाना क्षेत्र में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में रीतलाल यादव की हत्या कर दी. नक्सलियों ने परिजनों के समक्ष ही गोली मारकर व्यक्ति की हत्या कर दी. साथ ही नक्सलियों ने वहां पर पर्चा भी छोड़ा.

पुलिस के अनुसार, खलारी गांव में शुक्रवार की रात सशस्त्र नक्सलियों ने धावा बोल दिया और वहां रीतलाल यादव को उसके घर से बाहर निकालकर परिवारवालों के सामने हाथ-पैर बांधकर गोली मारकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं परिजनों को डराया-धमकाया भी.

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि नक्सली घटना को अंजाम देने के बाद वापस जंगल की ओर फरार हो गए. पुलिस ने घटनास्थल से एक पर्चा बरामद किया है, जिसमें नक्सलियों ने मृतक पर पुलिस का मुखबिर (गुप्तचर) होने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है तथा नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान प्रारंभ कर दिया है.

इससे पहले भी इलाके में नक्सलियों का आतंक देखने को मिला है. कई वारदातें सामने आ चुकी है. हाल ही में मुंगेर में नक्सलियों ने खड़गपुर झील से गाद निकालने के काम में लगे एक निजी कंपनी के बेस कैंप पर 30-40 की संख्या में आए सशस्त्र नक्सलियों ने रात में धावा बोल दिया और वहां खड़े चार पोकलेन, दो हाइवा वाहन और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)