मुजफ्फरपुर में 46 फर्जी शिक्षकों की तैयार हुई सूची, जल्द होंगे बर्खास्त, अन्य 75 शिक्षकों पर भी होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1401641

मुजफ्फरपुर में 46 फर्जी शिक्षकों की तैयार हुई सूची, जल्द होंगे बर्खास्त, अन्य 75 शिक्षकों पर भी होगी कार्रवाई

बता दें कि डीपीओ स्थापना डॉ प्रफुल्ल कुमार मिश्र ने बीइओ की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर नियोजन इकाई के सचिव सह नगर आयुक्त को पत्र भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही विभाग को अगले 15 दिनों के अंदर कार्रवाई के निर्देश दिए है. 

मुजफ्फरपुर में 46 फर्जी शिक्षकों की तैयार हुई सूची, जल्द होंगे बर्खास्त, अन्य 75 शिक्षकों पर भी होगी कार्रवाई

मुजफ्फरपुर : नगर निगम नियोजन इकाई में चिह्नित 46 शिक्षकों की सूची तैयार कर ली है. नगर निगम ने फर्जी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीपीओ स्थापना ने नगर आयुक्त को पत्र भेजा है. बता दें कि जिले में फर्जी व अनियमित नियुक्ति के आधार पर काफी साल से नौकरी कर रहे शिक्षकों पर विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है. बता दें कि निगम ने अन्य 75 फर्जी डॉक्टरों की सूची तैयार कर रही है, जल्द ही उन पर भी बड़े पैमाने पर कार्रवाई होगी.

छह साल से नौकरी कर रहे थे शिक्षक
बता दें कि डीपीओ स्थापना डॉ प्रफुल्ल कुमार मिश्र ने बीइओ की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर नियोजन इकाई के सचिव सह नगर आयुक्त को पत्र भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही विभाग को अगले 15 दिनों के अंदर कार्रवाई के निर्देश दिए है. साथ ही बता दें कि सेवा बर्खास्त होने वाले सभी फर्जी 46 शिक्षक नगर निगम नियोजन इकाई के तहत नियुक्त थे. साथ ही नगर अवर निरीक्षक की ओर से डीपीओ स्थापना कार्यालय को ऐसे शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराई गई थी. जिनकी शैक्षणिक योग्यता संदेह के घेरे में है. ये सभी शिक्षक एक नवंबर 2016 से कार्यरत हैं. डीपीओ डॉ. मिश्र ने बताया कि नियोजन के समय से ही इन शिक्षकों की योग्यता संदेह के घेरे में है. साथ ही निगरानी विभाग के पोर्टल पर इन शिक्षकों ने अपने शैक्षणिक और प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र अपलोड नहीं किए गए है.

दोषी शिक्षकों को अपना पक्ष रखने का मिलेगा अवसर
डीपीओ ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के निर्देश जारी कर दिए है. सूची में चिह्नित फर्जी शिक्षकों पर जल्द ही कार्रवाई होगी. साथ ही सेवा समाप्ति वृहत दंड में आता है. ऐसे में इसकी सभी प्रक्रियाओं को पूरा करना होता है. नियोजन इकाई के स्तर से दोषी शिक्षकों को भी पक्ष रखने का अवसर मिलेगा. जिले के आठ प्रखंडों में भी 75 फर्जी शिक्षक चिह्नित किये गये हैं, जिन पर कार्रवाई होगी. वहीं आठ प्रखंडों में ऐसे शिक्षकों की संख्या शून्य है.

ये भी पढ़िए- Ratna Jyotish Rule: इन तारीखों-तिथियों को न पहनें कोई भी रत्न, लाभ की जगह हो जाएगा नुकसान

Trending news