Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2252187
photoDetails0hindi

Motihari News: जब्त की गई लकड़ी सीओ आवास पर क्यों रखवाई, थाने में क्यों नहीं भेजा

मोतिहारी:  मोतिहारी में एक अधिकारी की मनमानी का एक और मामला सामने आया है. पताही अंचल की अंचलाधिकारी ने एक किसान के खेत से जा रहे लकड़ी को जब्त कर लिया. जब्त लकड़ी को स्थानीय थाना में रखने के बजाए पताही अंचल के सीओ ने अपने आवास के कैम्पस में रख लिया है. लकड़ी को जब्त तो किया गया पर ना तो कोई एफआईआर दर्ज करवाया गया और ना ही कोई फाइन काटा गया. हद तो यह भी हो गई की स्थानीय थाना को लकड़ी जब्त की सूचना तक सीओ ने देना मुनासीब नहीं समझा.

 

सीओ ने जब्त की लकड़ी

1/6
सीओ ने जब्त की लकड़ी

मोतिहारी में एक अधिकारी की मनमानी का एक और मामला सामने आया है. पताही अंचल की अंचलाधिकारी ने एक किसान के खेत से जा रहे लकड़ी को जब्त कर लिया. जब्त लकड़ी को स्थानीए थाना में रखने के बजाए पताही अंचल के सीओ ने अपने आवास के कैंपस में रख लिया है.

 

बिना एफआईआर जब्त की लकड़ी

2/6
बिना एफआईआर जब्त की लकड़ी

अंचलाधिकारी द्वारा लकड़ी को जब्त तो किया गया पर ना तो कोई एफआईआर दर्ज करवाया गया और ना ही कोई फाइन काटा गया. हद तो यह भी हो गई की स्थानिए थाना को लकड़ी जब्त की सूचना तक सीओ ने देना मुनासिब नहीं समझा.

 

पहली भी हो चुका है ऐसा मामला

3/6
पहली भी हो चुका है ऐसा मामला

हालांकि पताही अंचल के सीओ पर आज से दस दिन पहले भी एक और मामले में आरोप लग चुका है. पूर्व के मामले में आरोप है कि अवैध मिट्टी कटाई मामले में उन्होंने दो ट्रैक्टर को जब्त कर चौकीदार शिवशंकर के दरवाजे पर लगाया था, फिर तीन दिनों के बाद दोनों ट्रैक्टर को सीओ ने छोड़ दिया था तब भी सीओ ने पताही थाना को सूचना देना मुनासीब नहीं समझा था.

 

सीओ ने ट्रैक्टर को किया जब्त

4/6
सीओ ने ट्रैक्टर को किया जब्त

चौकीदार की मानें तो सीओ ने ट्रैक्टर जब्त की सूचना थाना को देने से मना किया था. सीओ की इस कारगुजारी की जानकारी मिलने के बाद पताही थाना अध्यक्ष ने खुद के बयान पर पताही थाना में सीओ के खिलाफ एक सनहा दर्ज कर लिया है. 

 

पुलिस को नहीं दी गई है सूचना

5/6
पुलिस को नहीं दी गई है सूचना

थानाध्यक्ष ने बताया कि लकड़ी जब्त करने से पहले सीओ ने दो ट्रैक्टर को भी जब्त किया था पर तीन दिन उसे चौकीदार के दरवाजे पर रखने के बाद छोड़ दिया था और आज फिर से लकड़ी जब्त कर थाना में रखने के बजाए अपने आवास में रख लिया है. जिसकी सूचना तक थाना को नहीं दिया गया है और चौकीदार को भी थाना को सूचना देने से सीओ ने मना किया था.

 

सीओ के खिलाफ थाने में दर्ज हुई एफआईआर

6/6
सीओ के खिलाफ थाने में दर्ज हुई एफआईआर

इस पूरे मामले में जब पताही के सीओ नाजनी अकरम से सवाल पूछा तो पहले तो उन्होंने कोई भी लकड़ी जब्त कर अपने आवास में रखे होने से ही इंकार कर दिया पर जब हमने बताया कि हमारे पास आपके कैंपस में रखे लकड़ी का विसुअल है तो सीओ साहिबा मिलने के लिए बुलाने लगे और अंत मे एलेक्शन ड्यूटी की दुहाई देकर लकड़ी के बाबत कुछ भी नही बताया. अब सीओ के खिलाफ थाना में सनहा दर्ज हो जाने के बाद इलाके में पताही सीओ को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया है.

इनपुट- पंकज कुमार