छठ घाट की सफाई करने गया युवक बागमती नदी में डूबा, मगरमच्छ के हमले की आशंका, खोज जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1414968

छठ घाट की सफाई करने गया युवक बागमती नदी में डूबा, मगरमच्छ के हमले की आशंका, खोज जारी

बिहार, झारखंड और पूर्वांचल के साथ देश-दुनिया के जिस भी कोने में यहां के लोग रह रहे हैं वहां छठ की धूम रहती है. नहाय-खाय के साथ इस लोक आस्था के महापर्व की शुरुआत हो चुकी है.

(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर : बिहार, झारखंड और पूर्वांचल के साथ देश-दुनिया के जिस भी कोने में यहां के लोग रह रहे हैं वहां छठ की धूम रहती है. नहाय-खाय के साथ इस लोक आस्था के महापर्व की शुरुआत हो चुकी है. चार दिनों तक चलनेवाले इस महापर्व के तीसरे दिन डूबते हुए सूर्य और चौथे दिन उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के साथ इस त्यौहार का समापन हो जाएगा. ऐसे में छठ घाटों का निर्माण नदी, तलाब के किनारे बनाने की परंपरा है. इसी क्रम में मुजफ्फरपुर जिले से एक हादसे की सूचना आ रही है. 

घाट की सफाई के दौरान एक युवक की बागमती नदी में डूबने से मौत 
दरअसल मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र के गंगिया गांव के हरपुर घाट की सफाई के दौरान एक युवक की बागमती नदी में गायब हो जाने के सूचना है. ग्रामीणों को आशंका है कि गायब युवक मगरमच्छ का शिकार बन गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद कटरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. 

पुणे में फर्नीचर का कारोबार से जुड़ा था मृतक 
बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय श्रवण कुमार नमक युवक जो पुणे में फर्नीचर का कारोबार से जुड़ा है और छठ पर्व के लिए अपने घर वापस लौटा था. वह लापता है. ग्रामीणों ने बताया कि युवक श्रवण कुमार अपने दोस्त के साथ बागमती नदी को पार कर गया था और लौटने के दौरान मृतक श्रवण और उसका दोस्त प्रिंस बीच मझधार में फंस गए. दोनों के हल्ला मचाने के बाद एक को तो बाहर निकाल लिया गया लेकिन एक गहरे पानी होने की वजह से एक ने उसी में अपना दम तोड़ दिया.

गांव वालों की आशंका, मगरमच्छ का शिकार बन गया युवक 
इस घटना के बाद से ही परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है. छठ पर्व नजदीक होने की वजह से छठ व्रतियों के बीच भी मगरमच्छ के होने की दहशत फैल चुकी है. गांव और आसापास के लोग बागमती नदी में मगरमच्छ होने की आशंका जता रहे हैं. ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व बाढ़ के समय कटरा के इस बागमती नदी में मगरमच्छ को देखा गया था. वहीं SDRF की टीम भी तलाश में जुटी हुई है, गांव के लोगों को आशंका है कि वह मगरमच्छ का शिकार बन गया है. 
(रिपोर्ट-मणितोष कुमार)

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2022: सियासी अर्ध्य देने बंद कीजिए, छठी मईया की संतानों से सौतेला बर्ताव कब तक?

Trending news