NCP ने सपा के फैसले का समर्थन किया, कहा- गठजोड़ के दरवाजे खुले हैं
Advertisement

NCP ने सपा के फैसले का समर्थन किया, कहा- गठजोड़ के दरवाजे खुले हैं

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने समाजवादी पार्टी के महागठबंधन को छोड देने के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि वह भाजपा नीत राजग और महागठबंधन से बाहर छोटे दलों को साथ लेकर तीसरा मोर्चा बनाने के लिए प्रयासरत है।

NCP ने सपा के फैसले का समर्थन किया, कहा- गठजोड़ के दरवाजे खुले हैं

पटना: आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने समाजवादी पार्टी के महागठबंधन को छोड देने के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि वह भाजपा नीत राजग और महागठबंधन से बाहर छोटे दलों को साथ लेकर तीसरा मोर्चा बनाने के लिए प्रयासरत है।

राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने आज यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सपा ने सही निर्णय लिया है और मुलायम सिंह यादव के इस महागठबंधन के बाहर हो जाने के बाद जनता परिवार के एकजुट होने की उम्मीद अब एक तरह से खत्म हो गयी है।

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड रही जदयू, राजद और कांग्रेस के आपसी सहमति से बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से क्रमश: 100, 100 और 40 सीटों पर चुनाव लडने और बाकी बची तीन सीटों के शरद पवार के दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए छोडे जाने के एकतरफ एलान को अपने साथ धोखा बताते हुए राकांपा उससे पूर्व में ही अलग हो गयी थी।

राकांपा द्वारा तीन सीट दिए जाने अस्वीकार कर दिए जाने पर बाद में राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने इन तीनों सीटों के साथ अपने हिस्से की दो सीटें सपा को देने की घोषणा की थी जिसे सपा ने आज ठुकराते हुए अकेले अपने बलबूते बिहार विधानसभा चुनाव लडने की घोषणा कर दी।