बिहार: एनडीए सीट शेयरिंग के बीच सबसे बड़ा सवाल, कौन किसे कहेगा अलविदा?
Advertisement

बिहार: एनडीए सीट शेयरिंग के बीच सबसे बड़ा सवाल, कौन किसे कहेगा अलविदा?

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार एनडीए में उपेंद्र कुशवाहा को बाहर रखकर सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय किया गया है. 

एनडीए के अंदरुनी सूत्रों का यह भी कहना है कि उपेंद्र कुशवाहा कोई फैसला लेंगे तभी एनडीए आगे सीटों की घोषणा करेगी.

पटना: जबसे बिहार में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुगबुगाहट शुरू हुई है तभी से सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा था कि एनडीए कैसे सीटों का बंटवारा होगा. लेकिन सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, एनडीए में उपेंद्र कुशवाहा को बाहर रखकर सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय किया गया है. 

इस फॉर्मूले के तहत नीतीश कुमार के नेतृत्‍व वाली जनता दल (यूनाइटेड) और भाजपा 17-17 सीटों पर लड़ेंगे, जबकि छह सीटें रामविलास पासवान के नेतृत्‍व वाली एलजेपी को दी जाएगी. माना जा रहा है कि अब बस औपचारिक ऐलान बाकी रह गया है. इस बीच उपेंद्र कुशवाहा अमित शाह से मुलाकात करने के लिए दिल्ली भी गए थे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई थी. 

fallback

एक तरफ जहां उपेंद्र कुशवाहा बार-बार बोल रहे थे कि उनके लिए तीन सीटें काफी नहीं है तो वहीं दूसरी एनडीए ने उन्हें पूरी तरह से साइडलाइन कर दिया है, जिसके बाद अब बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि कौन किसको अलविदा कहेगा. उपेंद्र कुशवाहा एनडीए को अलविदा करेंगे या उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए अलविदा कह देता है.

एनडीए के अंदरुनी सूत्रों का यह भी कहना है कि उपेंद्र कुशवाहा कोई फैसला लेंगे तभी एनडीए आगे सीटों की घोषणा करेगी. इसके बाद माना जा रहा है कि बिहार में राजनीतिक परिस्थिति तेजी से करवट लेगी. उपेंद्र कुशवाहा इसके बाद तेजी से मुलाकातों का सिलसिला शुरू कर सकते हैं. हालांकि पिछली कॉन्फ्रेंस में उन्होंने साफ कहा था कि लालू यादव इतिहास हो चुका हैं और तेजस्वी यादव फिलहाल ट्रेनिंग पीरियड में हैं.