गोमांस के मुद्दे पर नीतीश ने पीएम मोदी पर बोला हमला
Advertisement

गोमांस के मुद्दे पर नीतीश ने पीएम मोदी पर बोला हमला

गोमांस के मुद्दे पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हमले का करारा जवाब देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को उन पर ‘दोमुंहापन’ बरतने के आरोप लगाते हुए कहा कि उनके शासनकाल में पिछले वर्ष गोमांस का निर्यात काफी बढ़ गया है।

गोमांस के मुद्दे पर नीतीश ने पीएम मोदी पर बोला हमला

बेगूसराय/समस्तीपुर : गोमांस के मुद्दे पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हमले का करारा जवाब देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को उन पर ‘दोमुंहापन’ बरतने के आरोप लगाते हुए कहा कि उनके शासनकाल में पिछले वर्ष गोमांस का निर्यात काफी बढ़ गया है।

जद यू नेता ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ‘दूसरी जगहों के मुद्दे’ बिहार लाना चाहती है ताकि विवाद पैदा कर उससे राजनीतिक लाभ हासिल कर सके।

कुमार ने ट्वीट संदेश में कहा, ‘मोदी जी दोहरी बातें बोलते हैं-- प्रधानमंत्री के तौर पर उनके पहले वर्ष में गोमांस का निर्यात 15.4 फीसदी बढ़ा है फिर भी वह बिहार चुनावों में गोमांस को मुद्दा बनाना चाहते हैं।’ आज अपनी चुनावी रैली के दौरान कुमार ने दावा किया कि गुजरात में मोदी के मुख्यमंत्री रहते गोमांस का काफी निर्यात हुआ।

कुमार ने समस्तीपुर में एक चुनावी रैली में कहा कि वर्ष 2003 में गुजरात से 10600 टन मांस निर्यात हुआ जो 2013 में बढ़कर 34990 टन हो गया। उन्होंने कहा कि बिहार में 1955 से ही गोहत्या प्रतिबंधित है और वह श्रीकृष्ण सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल में किया गया जिनकी प्रधानमंत्री ने कल बेगूसराय रैली में प्रशंसा की।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का बचाव करते हुए कुमार ने प्रसाद को ‘शैतान’ कहने के लिए प्रधानमंत्री की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि आरएलएसपी के एक सांसद ने भाजपा कार्यालय में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री की छाती ‘तोड़ने’ की धमकी दी थी।

कुमार ने आरोप लगाए कि 12 अक्तूबर से शुरू हो रहे राज्य चुनावों के दौरान ‘नेता और कार्यकर्ताओं के आयात की तरह भाजपा दूसरे जगहों के मुद्दे बिहार लाना चाहती है ताकि विवाद को पैदा कर इससे वोट हासिल किया जा सके।’ महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कुमार ने बिजली को लेकर तंज कसने पर भी मोदी की जमकर आलोचना की।

उन्होंने कहा, ‘अगर मैंने बिजली की स्थिति नहीं सुधारी होती तो लोकसभा चुनावों के दौरान आपका नारा ‘अबकी बार मोदी सरकार’ टीवी पर नहीं देखा जाता और आप प्रधानमंत्री नहीं बनते।’