नीतीश कुमार ने डाला दिल्ली में डेरा, सीटों के बंटवारे पर लग सकती है अंतिम मुहर
Advertisement

नीतीश कुमार ने डाला दिल्ली में डेरा, सीटों के बंटवारे पर लग सकती है अंतिम मुहर

नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे को लेकरर कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश बिहार में लोकसभा की सीटों के बंटवारे का स्थाई समाधान निकालकर ही पटना वापस आएंगे

बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और जेडीयू में अभी कोई स्थाई हल नहीं निकला है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार में सीटों बंटवारे को लेकर अभी भी घमासान मचा हुआ है. बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों को लेकर आम सहमति नहीं बन पाई है. अब इस मुद्दे को सुलझाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को दिल्ली पहुंच गए हैं. नीतीश की इस दिल्ली यात्रा के दौरान लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है. नीतीश कुमार सोमवार को दोपहर के बाद पटना से दिल्ली रवाना हो गए. मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, मुख्यमंत्री अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में रह सकते हैं. 

नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे को लेकरर कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश बिहार में लोकसभा की सीटों के बंटवारे का स्थाई समाधान निकालकर ही पटना वापस आएंगे. जेडीयू सूत्रों के मुताबिक, नीतीश इस यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य संबंधी जांच कराएंगे तथा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को भी अंतिम रूप देंगे. 

रविवार को पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया था कि सीट बंटवारे को लेकर कहीं कोई मतभेद नहीं हैं. सम्मानजनक रूप से जेडीयू को सीटें मिल रही हैं. इसके पूर्व जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी कहा था कि सितंबर के अंत तक लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटावारे को लेकर स्थिति सपष्ट हो जाएगी. 

इधर, चुनाव के रणनीतिकार प्रशांत कुमार के जेडीयू में शामिल हो जाने के बाद पार्टी के नेता उत्साहित हैं. समझा जाता है कि सीट बंटवारे से लेकर चुनाव लड़ने तक की रणनीति बनाने में प्रशांत किशोर मुख्य भूमिका निभाएंगे. 

(इनपुट आईएएनएस से)