नीतीश कुमार 32 जिलों में करेंगे ‘संपर्क यात्रा’
Advertisement

नीतीश कुमार 32 जिलों में करेंगे ‘संपर्क यात्रा’

अगले वर्ष बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 13 नवंबर से 29 नवंबर तक बिहार के 32 जिलों में ‘संपर्क यात्रा’ करेंगे।

नीतीश कुमार 32 जिलों में करेंगे ‘संपर्क यात्रा’

पटना : अगले वर्ष बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 13 नवंबर से 29 नवंबर तक बिहार के 32 जिलों में ‘संपर्क यात्रा’ करेंगे।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने शनिवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि नीतीश कुमार की इस यात्रा का उद्देश्य पार्टी को जमीनी स्तर पर सक्रिय करने, पार्टी कार्यकताओं को ऊर्जावान और संगठित करने तथा उन्हें वर्तमान राजनीतिक हालात की चुनौतियों को सामना करने के लिए तैयार करना है।

उन्होंने कहा कि नीतीश की इस यात्रा की शुरुआत पश्चिम चंपारण जिला के बेतिया से शुरू होकर पटना में समाप्त होगी। वशिष्ठ ने बताया कि नीतीश अपनी इस यात्रा के लिए आगामी 12 नवंबर को पटना से बेतिया के रवाना होंगे और वहां रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि नीतीश अपनी 16 दिनों की संपर्क यात्रा के दौरान प्रदेश के 38 जिलों में से 32 जिलों की यात्रा के दौरान कुल 32 सभाओं को संबोधित करेंगे। वशिष्ठ ने स्पष्ट किया कि नीतीश अपनी संपर्क यात्रा पर पार्टी के वरिष्ठ नेता के तौर पर निकलेंगे न कि पूर्व मुख्यमंत्री और भावी मुख्यमंत्री के तौर पर।

उन्होंने कहा कि नीतीश की इस यात्रा में पार्टी के एक कार्यकर्ता की हैसियत से मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और अन्य मंत्री भी इच्छानुसार भाग ले सकते हैं। उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए नीतीश कुमार वर्ष 2009 में विकास यात्रा, वर्ष 2011 में सेवा यात्रा और वर्ष 2013 में अधिकार यात्रा पर निकले थे और उन्होंने अपनी इन तीनों यात्राओं की शुरुआत बेतिया से ही की थी।