नीतीश ने आंध्र प्रदेश जैसी आर्थिक सहायता मांगते हुए पीएम मोदी को लिखा पत्र
Advertisement

नीतीश ने आंध्र प्रदेश जैसी आर्थिक सहायता मांगते हुए पीएम मोदी को लिखा पत्र

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वह आंध्र प्रदेश की तर्ज पर उनके राज्य को विशेष सहायता मुहैया कराएं। नीतीश ने अपने पत्र में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा अमेरिका में दिए गए बयान का हवाला दिया जिसमें बिहार को जल्द वित्तीय सहायता दिये जाने का संकेत है।

नीतीश ने आंध्र प्रदेश जैसी आर्थिक सहायता मांगते हुए पीएम मोदी को लिखा पत्र

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वह आंध्र प्रदेश की तर्ज पर उनके राज्य को विशेष सहायता मुहैया कराएं। नीतीश ने अपने पत्र में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा अमेरिका में दिए गए बयान का हवाला दिया जिसमें बिहार को जल्द वित्तीय सहायता दिये जाने का संकेत है।

जेटली ने अमेरिका के स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय में कहा कि केन्द्र बिहार को बड़े स्तर पर सहयोग देने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और उसके द्वारा संसाधन संपन्न इस राज्य के लिए कुछ हफ्तों में परियोजनाओं एवं योजनाओं की घोषणा की जा सकती है। नीतीश ने मोदी को लिखा, हम इस उम्मीद के साथ प्रतीक्षा करेंगे कि यह कुछ ठोस चीज में फलीभूत हो तथा यह पूर्व की तरह महज एक घोषणा न रह जाए। बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले नौ साल से राज्य सरकार प्रदेश के चौतरफा विकास के लिए अथक ढंग से प्रयास कर रही है ताकि राज्य विकसित राज्यों के साथ खड़ा हो सके।

जेटली ने अपने बजट भाषण में कहा था कि आंध्र प्रदेश की तर्ज पर बिहार को विशेष आर्थिक पैकेज दिया जाएगा।