जन आकांक्षाओं पर खरी उतरेगी महागठबंधन की सरकार : नीतीश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar279848

जन आकांक्षाओं पर खरी उतरेगी महागठबंधन की सरकार : नीतीश

दरभंगा में इंजीनियरों की हत्या की पृष्ठभूमि में हो रही आलोचना और राज्य में अपराध की स्थिति को लेकर सहयोगी राजद की टिप्पणी के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उनकी सरकार लोगों की आकांक्षाओं पर खरी उतरेगी।

जन आकांक्षाओं पर खरी उतरेगी महागठबंधन की सरकार : नीतीश

पटना : दरभंगा में इंजीनियरों की हत्या की पृष्ठभूमि में हो रही आलोचना और राज्य में अपराध की स्थिति को लेकर सहयोगी राजद की टिप्पणी के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उनकी सरकार लोगों की आकांक्षाओं पर खरी उतरेगी।

कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘मेरी सरकार लोगों की अकांक्षाओं पर खरी उतरेगी।’ राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की ओर से अपराध नियंत्रण पर सुझाव दिए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कुमार ने कहा, ‘यह अच्छी चीज है।’ लालू ने रणवीर सेना के खात्मे के बाद पुलिस का हौसला कथित तौर पर पस्त करने के लिए राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक अभयानंद पर निशाना साधा था और नीतीश कुमार सरकार से कहा था कि वह ‘लुंज पुंज’ पुलिसकर्मियों को हटाये तथा उनके स्थान पर सक्षम लोगों को तैनात करे।

राजद प्रमुख का बयान दरभंगा में शनिवार को एक सड़क निर्माण कंपनी के दो इंजीनियरों की हत्या के पृष्ठभूमि में आया है। जदयू ने कुमार के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को अधंकारमय दिनों से बाहर निकालकर अपनी योग्यता दिखाई और ऐसे में उन्हें किसी से सबक लेने की जरूरत नहीं है।

दोनों पार्टियों की जुबानी जंग उस वक्त और तेज हो गई जब कल राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कथित तौर पर अपराध बढ़ने को लेकर चिंता जताई और नीतीश कुमार से इस पर अंकुश लगाने को कहा। जनता को नए साल की बधाई देने के मौके पर कुमार ने कहा कि अपने वादे पर कायम रखते हुए उन्होंने और उनके मंत्रियों ने आज अपनी संपत्ति घोषित कर दी।

उधर, लालू ने लोगों को नए साल की बधाई देने के बाद संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए पूरी ताकत से काम कर रही है। राजद और जदयू नेताओं के बीच जुबानी जंग को देखेते हुए लालू ने महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों के नेताओं से कहा कि वे ‘टीआरपी बढ़ाने की खातिर’ टिप्पणी नहीं करें।