बिहार के मुख्यमंत्री पद की होड़ में नहीं हूं मैं: राम विलास पासवान
Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री पद की होड़ में नहीं हूं मैं: राम विलास पासवान

केन्द्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने आज कहा कि इसी साल होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव में वह मुख्यमंत्री पद की होड़ में नहीं है और वह राष्ट्रीय राजनीति में रहना पसंद करते हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री पद की होड़ में नहीं हूं मैं: राम विलास पासवान

मुंबई : केन्द्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने आज कहा कि इसी साल होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव में वह मुख्यमंत्री पद की होड़ में नहीं है और वह राष्ट्रीय राजनीति में रहना पसंद करते हैं।

पत्रकारों ने यहां जब लोक जनशक्ति पार्टी के नेता से पूछा कि क्या वह बिहार के मुख्यमंत्री पद की होड़ में हैं तो उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं हूं। अतीत में मुझे दो बार मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई थी लेकिन मैंने इनकार कर दिया था क्योंकि मैं राष्ट्रीय राजनीति में खुश हूं।

पासवान से जब पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिमायत करने की संभावनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं राजग का हिस्सा हूं और हम साथ मिल कर एक उम्मीदवार की हिमायत करेंगे। उन्होंने कहा कि मांझी ने अपनी पार्टी बना ली है और उनको ले कर कोई कदम उठाने से पहले हम देखेंगे कि वह कौन सा रास्ता अख्तियार कर रहे हैं।

पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस आधार पर नहीं देखना चाहिए कि वह क्या पहन रहे हैं बल्कि उनके प्रदर्शन के आधार पर देखना चाहिए। उन्होंने कहा, क्यों लोग यह सवाल कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री क्या पहन रहे हैं, अगर वह (प्रधानमंत्री) शाही खानदान के होते तो कोई उनसे यह सवाल नहीं पूछता। लोगों को देखना चाहिए कि वह देश के लिए क्या कर रहे हैं। पासवान ने कहा कि यह पहला मौका है जब कोई सरकार काले धन का पता लगाने के बारे में इतना गंभीर है और उसने मुद्दा कैबिनेट के समक्ष रखा है।