पासवान ने मांझी से मुख्यमंत्री पद नहीं छोडने की सलाह दी
Advertisement

पासवान ने मांझी से मुख्यमंत्री पद नहीं छोडने की सलाह दी

जदयू की शनिवार को आयोजित विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को हटाए जाने की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मांझी से दबाव के आगे नहीं झुकने की सलाह दी है।

पासवान ने मांझी से मुख्यमंत्री पद नहीं छोडने की सलाह दी

हाजीपुर : जदयू की शनिवार को आयोजित विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को हटाए जाने की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मांझी से दबाव के आगे नहीं झुकने की सलाह दी है।

वैशाली जिला मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रामविलास ने कहा कि वे मांझी को सुझाव देंगे कि जदयू नेतृत्व के दबाव में मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़े।

उन्होंने कहा कि मांझी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहते हुए बिहार विधानसभा में विश्वास मत हासिल करना चाहिए।

मुख्यमंत्री से सहानुभति जताते हुए रामविलास ने फिर दोहराया कि कि उनका पूरा समर्थन उनके साथ है। उन्होंने मांझी को अपना बडा भाई और अपने और उन्हें महादलित समुदाय से आने वाला बताते हुए दावा किया कि जदयू नेतृत्व के लिए उन्हें हटाना मुश्किल है और ऐसा करना आग से खेलना होगा।

उन्होंने मांझी के यह कहे जाने कि सदन में विधायक दल का नेता होने के नाते वे ही विधायक दल की बैठक बुला सकते हैं, इसको सही ठहराते हुए रामविलास ने पूर्व मुख्यमंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार पर उनके अनुसार नहीं चलने पर महादलित समुदाय से आने वाले एक मुख्यमंत्री को अपमानित करने तथा जदयू नेतृत्व द्वारा उनके साथ ‘फुटबाल की तरह व्यवहार’ करने का आरोप लगाया।