पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में JDU ने मारी बाजी, मोहित प्रकाश बने अध्यक्ष
Advertisement

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में JDU ने मारी बाजी, मोहित प्रकाश बने अध्यक्ष

पटना यूनिवर्सिटी में जेडीयू ने अपने जीत का परचम लहराया है. सेंट्रल पैनल में अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की है.

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में जेडीयू की जीत.

पटनाः पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को हुए मतदान का परिणाम आ चुका है. चुनाव में जेडीयू ने बाजी मार ली है. जेडीयू ने अध्यक्ष समेत कोषाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की है. वहीं, उपाध्यक्ष, ज्वाइंट सेक्रेटरी और जनरल सेक्रेटरी पद पर एबीवीपी के उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई है. छात्र संघ चुनाव में जेडीयू की टक्कर सीधे-सीधे एबीवीपी से थी.

पटना यूनिवर्सिटी में जेडीयू ने अपने जीत का परचम लहराया है. सेंट्रल पैनल में अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की है. हालांकि बाकी तीन उपाध्यक्ष, ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर एबीवीपी को जीत हासिल हुई है. जेडीयू से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मोहित प्रकाश ने एबीवीपी के अभिनव कुमार को हराकर जीत हासिल की है. बताया जाता है कि उन्होंने 1211 मतों से उन्हें शिकस्त दी है.

छात्र संघ चुनाव में जीत जेडीयू की जीत के बाद माना जा रहा है कि जेडीयू नेता प्रशांत किशोर की मेहनत रंग लाई है. हालांकि छात्र संघ चुनाव से प्रत्यक्ष रूप से दिखने के बाद काफी हंगामा हुआ था. वहीं, चुनाव से पहले पटना यूनिवर्सिटी के वीसी रासबिहारी सिंह से मुलाकात को लेकर अन्य छात्र संघ खासे नाराज हो गए थे.

प्रशांत किशोर की वीसी से मुलाकात के बाद बिहार के सियासत में भी उबाल आ गया था. छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी के खिलाफ जेडीयू के खड़े होने के बाद बीजेपी के नेता भी जेडीयू पर हमलावर हो गई थी. बीजेपी के कई नेताओं ने प्रशांत किशोर के छात्र संघ चुनाव से जुड़ने को लेकर निशाना साधा था. केंद्रीय अश्विनी चौबे ने भी कहा था कि किसी भी दल को छात्र संघ चुनाव से जुड़ना सही नहीं है.

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में सेंट्रल पैनल के पदो पर जहां जेडीयू और एबीवीपी ने बाजी मारी, तो वहीं, कॉलेज काउंसलर पदों पर एनएसयूआई, एआईएसएफ, जेडीयू और एबीवीपी समेत सभी पार्टियों की मिलीजुली जीत देखने को मिली