बिहार बीजेपी के 10 नेताओं की VIP सुरक्षा वापस, केंद्र सरकार ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1347270

बिहार बीजेपी के 10 नेताओं की VIP सुरक्षा वापस, केंद्र सरकार ने लिया फैसला

Bihar News: बिहार भाजपा के 10 नेताओं को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा को गृह मंत्रालय ने वापस ले लिया है. बता दें कि करीब तीन महीने पहले अग्निवीर योजन के खिलाफ हो रहे आंदोलन के समय केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इन्हें Y श्रेणी की खास सुरक्षा दी गई थी.

बिहार बीजेपी के 10 नेताओं की VIP सुरक्षा वापस, केंद्र सरकार ने लिया फैसला

पटना: Bihar News: बिहार भाजपा के 10 नेताओं को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा को गृह मंत्रालय ने वापस ले लिया है. बता दें कि करीब तीन महीने पहले अग्निवीर योजन के खिलाफ हो रहे आंदोलन के समय केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इन्हें Y श्रेणी की खास सुरक्षा दी गई थी. उस समय पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल सहित बिहार भाजपा के कई नेताओं के आवासों पर हमले किए गए थे. हालांकि जिन्हें सुरक्षा दी गई है उन्हें केंद्र के इस फैसले की सूचना नहीं है.  

नेताओं की सुरक्षा में सीआरपीएफ जवान तैनात
जिन नेताओं की सुरक्षा वापस ली गई है उनमें राज्य की पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी, बिहार भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल,  हरिभूषण ठाकुर बचौल, संजय सरावगी, पटना के दीघा विधानसभा के विधायक संजीव चौरसिया, दिलीप जायसवाल और सांसद गोपालजी ठाकुर का नाम शामिल हैं. अग्निवीर योजन के खिलाफ हो रहे आंदोलन में बीजेपी नेताओं को लगातार मिल रही धमकियों और खुफिया रिपोर्ट्स को देखने के बाद हुए इन नेताओं को मंत्रालय ने Y श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया था. इसके तहत सीआरपीएफ जवानों को नेताओं की सुरक्षा में तैनात किया गया था.

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार के 3 मंत्रियों ने मोबाइल की रोशनी में सभा को किया संबोधित, जानें क्या है पूरा मामला

बीजेपी ऑफिस को भी निशाना बनाया
विरोध जता रहे लोगों ने बिहार भाजपा के नेताओं के साथ साथ बीजेपी ऑफिस को भी अपना निशाना बनाया था. भाजपा नेताओं और बीजेपी के कार्यालयों पर हुए हमले को लेकर प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल ने कहा था कि हमें साजिश के तहत टारगेट किया जा रहा है. उन्होंने प्रदर्शन को लेकर पुलिस-प्रशासन की भूमिका पर भी तब सवाल उठाए थे. केंद्र सरकार ने इसी को देखते हुए बिहार भाजपा के 10 नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय खास सुरक्षा को अब वापस ले लिया है.

Trending news