लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार बीजेपी ने कसी कमर, सम्राट चौधरी जल्द ले सकते है ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1701776

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार बीजेपी ने कसी कमर, सम्राट चौधरी जल्द ले सकते है ये बड़ा फैसला

विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी के बिहार भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष बने दो महीने गुजर गए, लेकिन अब तक उन्होंने अपनी नई टीम नहीं बनाई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी के बिहार भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष बने दो महीने गुजर गए, लेकिन अब तक उन्होंने अपनी नई टीम नहीं बनाई है. इस बीच, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक 20 मई को होनी है, माना जा रहा है कि समिति की बैठक के बाद इसी महीने चौधरी अपना पत्ता खोलेंगे.

सम्राट चौधरी  के अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली कार्यसमिति की बैठक है, जिसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि कार्यसमिति की बैठक के बाद इसी महीने प्रदेश समिति के गठन की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

जल्द तय किये जा सकते हैं नए नाम

भाजपा के एक नेता का कहना है कि बिहार भाजपा में अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष के 13 पद हैं, प्रदेश महामंत्री के 5 पद हैं, जिसने एक पद संगठन महामंत्री का भी है. इसके अलावा कुल 13 प्रदेश मंत्री का नाम भी तय होना हैं. इसके अलावा संगठन में एक कोषाध्यक्ष होंगे और मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता भी बनाए जाने हैं. कहा जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के कारण प्रदेश समिति की घोषणा नहीं की जा सकी थी.

 

इधर, भाजपा के प्रवक्ता संतोष पाठक कहते हैं कि कार्य समिति में कोई प्रस्ताव पास किया जाए इसकी संभावना कम है. इस समिति में प्रदेश प्रभारी के अलावा समिति के सदस्य भी हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि अगले एक महीने तक विभिन्न कार्यक्रम होने हैं. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष तमाम नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इसके बाद प्रदेश समिति के गठन की प्रक्रिया को प्रदेश अध्यक्ष के स्तर से पूरा किया जाएगा.

प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी संकेत दिए थे कि कर्नाटक चुनाव के बाद कभी भी प्रदेश समिति के गठन को मंजूरी दे दी जाएगी संभवत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

(इनपुट एजेंसी के साथ)

Trending news