Bihar News: घने कोहरे के कारण पटना आने वाली 10 उड़ानें रद्द
Advertisement

Bihar News: घने कोहरे के कारण पटना आने वाली 10 उड़ानें रद्द

Bihar News: पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है. बेशुमार सर्दी के साथ घने कोहरे की वजह से सड़क, हवाई और रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हो रहा है. सड़कों पर दृश्यता इतनी कम है कि गाड़ियों की गति धीमी पड़ गई है. वहीं घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया है.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है. बेशुमार सर्दी के साथ घने कोहरे की वजह से सड़क, हवाई और रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हो रहा है. सड़कों पर दृश्यता इतनी कम है कि गाड़ियों की गति धीमी पड़ गई है. वहीं घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. वहीं लगभग सभी ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं हवाई सेवा को इस वजह से बाधित होना पड़ा है. बिहार में भी यही हाल बना हुआ है. हवाईअड्डे के रनवे पर खराब दृश्यता के कारण सोमवार को पटना से अन्य स्थानों के लिए संचालित होने वाली कम से कम 10 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें- Bihar GK Quiz: बिहार के निवासियों को किस प्राचीन ग्रंथ में कहा गया है ‘कीकट’?

एक अधिकारी ने कहा, सुबह और शाम के समय पटना में रनवे पर दृश्यता 300 मीटर से कम होती है, जिसके कारण लैंडिंग और टेक-ऑफ करना मुश्किल होता है, जिससे वहां के उड़ान ऑपरेटरों को असुविधा होती है.

अब तक दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और देवघर जाने वाले विमान रद्द कर दिए गए हैं, जो सुबह और देर शाम के लिए निर्धारित थे. 

पटना एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक, सोमवार को दोपहर बाद शाम पांच बजे तक उड़ानें निर्धारित हैं. उड़ानों में कम से कम दो घंटे की देरी भी हो रही है. ये उड़ानें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, रांची, पुणे और हैदराबाद के लिए आने और जाने के लिए बाध्य हैं. 

रद्द और विलंबित उड़ानों के कारण उन यात्रियों को गंभीर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जो पटना में नहीं रहते हैं. 
इनपुट-आईएएनएस

Trending news