CM Nitish Kumar शिक्षकों को दे सकते हैं बड़ी सौगात, बैठक में अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1811818

CM Nitish Kumar शिक्षकों को दे सकते हैं बड़ी सौगात, बैठक में अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Bihar News: बता दें कि संतोषप्रद और सकारात्मक बैठक हुई है. जल्द ही इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे,पहले से पढ़ा रहे शिक्षकों को बीपीएससी का एग्जाम न देना पड़े और राज्य्कर्मियों के दर्जा मामले पर भी सकारत्मक बात सामने आयी.

CM Nitish Kumar शिक्षकों को दे सकते हैं बड़ी सौगात, बैठक में अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

पटना: मुख्यमंत्री आवास पर शनिवार की शाम को शिक्षकों के मामले पर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, शिक्षा मंत्री और महागठबंधन के घटक दलों के प्रतिनिधि के साथ मुख्य सचिव और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव भी इस बैठक में शामिल हुए. बैठक के बाद राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि ने कहा कि बेहद सकारात्मक बातचीत हुई है और सभी बातें सुनी गयी जल्द ही इसके परिणाम सामने आएंगे. शिक्षक संघ के नेताओं ने भी इस बैठक पर संतोष जताया है जबकि कुछ शिक्षक नेताओं ने कहा कि 15 अगस्त तक हक में बात नहीं आती है तब आगे की रणनीति बनाकर आंदोलन तेज किया जायेगा.

महागठबंधन घटक दल के नेता मुख्यमंत्री आवास में शिक्षक मसले पर विचार विमर्श के लिए पहुंचे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद पहल की थी कि इस मामले को गंभीरता से देखा जायेगा. सभी दलों के नेता और शिक्षक क्षेत्र से जुड़े विधान पार्षद भी इसमें शामिल हुए, लगभग दो घंटा से कुछ कम समय तक चली बैठक में सभी दलों की राय ली गयी और अपनी अपनी बातों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कराया. बैठक के बार बाहर आएं नेताओं ने कहा कि बेहद संतोषप्रद और सकारात्मक बैठक हुई है. जल्द ही इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे,पहले से पढ़ा रहे शिक्षकों को बीपीएससी का एग्जाम न देना पड़े और राज्य्कर्मियों के दर्जा मामले पर भी सकारत्मक बात सामने आयी.

शिक्षक संघ के नेता राजू सिंह ने कहा कि शिक्षकों की नजर इस महत्वपूर्ण बैठक पर टिकी थी और बैठक के बाद बाहर आये जनप्रतिनिधियों के बयान से शिक्षक संघ के जयादातर नेता संतुष्ट दिखे जबकि कुछ शिक्षकों ने संसय की स्थिति में कहा कि जबतक मांग पूरा नहीं हो जाता तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता. लेकिन इस प्रयास के लिए वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताते है यदि 15 अगस्त तक बाते नहीं सुनी गयी तब आगे की रणनीति बनाकर सड़क पर उतरा जायेगा.

बहरहाल शिक्षकों के मामले पर इस बैठक के बाद ज्यादातर शिक्षक और शिक्षक संघ संतोष जताते हुए इंतजार करेंगे कि जल्द उनकी मांगे पूरी हो जाएं, कुछ शिक्षक संघ के नेता इसे संशय से देखते हुए आगे की कार्ययोजना भी बनाने में जुटे हैं लेकिन ज्यादातर शिक्षण ने शनिवार की बैठक पर संतोष जताते हुए सरकार के सकारात्मक पहल की सराहना की है.

इनपुट- रजनीश

ये भी पढ़िए - Plants For Bedroom: बेडरूम के लिए ये 8 अच्छे पौधे, रखेंगे एक दम फ्रेश

 

Trending news