Bihar News: रेलवे के लिए अधिग्रहित जमीन पर पुलिस की मौजूदगी में मिट्टी भराई का कार्य शुरू, मायूस हुए रैयत
Advertisement

Bihar News: रेलवे के लिए अधिग्रहित जमीन पर पुलिस की मौजूदगी में मिट्टी भराई का कार्य शुरू, मायूस हुए रैयत

Bihar News: बिहार के सुपौल से अररिया नई रेल लाइन के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण के बाद कई जगहों पर मिट्टी भराई का कार्य प्रगति पर है. इधर कुछ दिनों से त्रिवेणीगंज नगर परिषद के वार्ड 18 में दर्जनों रैयत नई रेल परियोजना के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा नहीं मिलने को लेकर लगातार आंदोलनरत रहे, लेकिन रैयतों को मुआवजा नहीं मिली. 

Bihar News: रेलवे के लिए अधिग्रहित जमीन पर पुलिस की मौजूदगी में मिट्टी भराई का कार्य शुरू, मायूस हुए रैयत

सुपौल: Bihar News: बिहार के सुपौल से अररिया नई रेल लाइन के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण के बाद कई जगहों पर मिट्टी भराई का कार्य प्रगति पर है. इधर कुछ दिनों से त्रिवेणीगंज नगर परिषद के वार्ड 18 में दर्जनों रैयत नई रेल परियोजना के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा नहीं मिलने को लेकर लगातार आंदोलनरत रहे, लेकिन रैयतों को मुआवजा नहीं मिली. 

जिसके चलते अधिग्रहित जमीन पर रैयतों के विरोध के कारण मिट्टी भराई का कार्य नहीं किया जा रहा था. इस बीच आज प्रशासन के तगड़े बन्दोबस्त के बाद मिट्टी भराई कार्य शुरू कर दिया गया है. एसडीएम और एसडीपीओ के मौजूदगी में बड़ी संख्या में स्थल पर पुलिस बल की तैनाती के बीच मिट्टी भराई का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है.

जिससे रैयतों में मायूसी है. इसके साथ ही जमीन मालिकों में इसे लेकर आक्रोश व्याप्त है. रैयतों के मुताबिक उनकी जमीन पर प्रशासन जबरन कब्जा कर रही है. रैयतों ने कहा कि प्रशासन द्वारा रैयतों की जमीन को सरकारी जमीन बता कर न तो जमीन का मुआवजा दिया जा रहा है और न ही अधिग्रहित जमीन में बने घर का मुआवजा दिया गया है. जिससे रैयतों में आक्रोश है. फिलहाल भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती से लोग हैरान हैं.

फिलहाल सुपौल से अररिया नई रेल परियोजना के लिए चिन्हित जमीन में उक्त स्थल त्रिवेणीगंज के नगर परिषद वार्ड न 18 में किसी भी तरह के विरोध से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और मिट्टी भराई का कार्य शुरू कर दिया गया है. मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारी फिलहाल इस मामले पर कुछ भी बोलने से परहेज किया है.

इनपुट- सुभाष चंद्रा

यह भी पढ़ें- राजद ने नीतीश कुमार को दी सलाह, नौकरी-रोजगार देने के कार्य को बाधित न करे, 'राजनीतिक लड़ाई लड़ें

Trending news