Bihar Teacher Recruitment: 'यह तो अभी शुरुआत है...', नियुक्ति पत्र बांटने से पहले बोले तेजस्वी यादव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1940727

Bihar Teacher Recruitment: 'यह तो अभी शुरुआत है...', नियुक्ति पत्र बांटने से पहले बोले तेजस्वी यादव

बिहार में आज एक लाख 20 हजार 336 शिक्षकों को एक साथ औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में आज एक लाख 20 हजार 336 शिक्षकों को एक साथ औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. नियुक्ति पत्र दिए जाने से पहले तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर एक बड़ा सन्देश दिया है. 

तेजस्वी यादव ने कही ये बात

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ''बिहार में आज का दिन ऐतिहासिक है. आज बिहार में एक दिन, एक साथ, एक विभाग में रिकॉर्ड तोड़ 1 लाख 20 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी का नियुक्ति पत्र मिलेगा. यह तो अभी शुरुआत है. महागठबंधन की बिहार सरकार में मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में हम अपने नौकरी, सामाजिक न्याय के साथ समावेशी विकास, आर्थिक न्याय, समता और सौहार्द के सभी वादों को पूरा कर रहे है.

एक लाख 20 हजार 336 नए शिक्षकों को  मिलेगा नियुक्ति पत्र 

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से चयनित राज्य के करीब 1 लाख 20 हजार 336 शिक्षकों को गुरुवार को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. इसमें से 25000 शिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. इन 25000 के अलावा शेष चयनित शिक्षकों को जिले में आयोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा.

शिक्षा विभाग के मुताबिक, गांधी मैदान में भव्य नियुक्ति पत्र कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. शाम तीन बजे से शुरू होने वाले कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर गांधी मैदान को सजाया गया है. बताया गया है कि 27 जिलों से 25 हजार शिक्षकों को 600 से अधिक बसों से पटना गांधी मैदान लाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि चयनित शिक्षकों में 70,545 शिक्षक प्राथमिक विद्यालय के हैं जबकि 26,089 शिक्षक माध्यमिक शिक्षक और 23,702 शिक्षक उच्च माध्यमिक स्तर के स्कूलों में योगदान देंगे. विभाग की मानें तो कुल चयनित शिक्षकों में 57,854 यानी 48 प्रतिशत महिलाएं हैं. चयनित शिक्षकों में 88 प्रतिशत बिहार के है जबकि 12 प्रतिशत अन्य राज्यों के हैं.

उल्लेखनीय है कि इसी साल 30 मई को बीपीएससी द्वारा शिक्षक नियुक्ति का विज्ञापन जारी किया गया था. इन शिक्षकों की नियुक्ति के बाद माना जा रहा है कि शिक्षकों की कमी की समस्या कुछ हल होगी.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news