Bihar Weather: बिहार में सताने लगी गर्मी, अभी 'लू' से नहीं मिलेगी राहत, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1655773

Bihar Weather: बिहार में सताने लगी गर्मी, अभी 'लू' से नहीं मिलेगी राहत, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Bihar Weather Update Today, 17 April 2023: बिहार में गर्मी का तांडव शुरू हो गया है. अप्रैल में ही लोगों को गर्मी सताने लगी है. आए दिन तापमान में वृद्धि होती जा रही है. वहीं अभी अगले 5 दिनों तक लोगों को गर्मी से बिल्कुल भी राहत नहीं मिलने वाली है.

Bihar Weather: बिहार में सताने लगी गर्मी, अभी 'लू' से नहीं मिलेगी राहत, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

पटनाः Bihar Weather Update Today, 17 April 2023: बिहार में गर्मी का तांडव शुरू हो गया है. अप्रैल में ही लोगों को गर्मी सताने लगी है. आए दिन तापमान में वृद्धि होती जा रही है. वहीं अभी अगले 5 दिनों तक लोगों को गर्मी से बिल्कुल भी राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने 20 अप्रैल तक अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में लू चलने की संभावना जताई है. 

17 अप्रैल से 20 अप्रैल तक अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने लोगों से लू से बचने के लिए अलर्ट किया है. वहीं रविवार को गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बीते 24 घंटें में डेहरी सबसे गर्म जिला रहा. राजधानी पटना मौसम विभाग केंद्र ने 17 अप्रैल से 20 अप्रैल तक अलर्ट जारी किया है. बिहार के कई जिलों में लू चलने की आशंका जताई गई है. इसी के साथ लू से बचने के लिए सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए है. अभी कुछ दिनों तक तापमान में वृद्धि होती रहेगी. 

लगातार तापमान में वृद्धि
हालांकि बीते पांच दिनों से बिहार के लोग गर्मी से परेशान है. रोजाना तापमान में वृद्धि हो रही है. इसके बावजूद आगामी पांच दिनों तक भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. गर्मी से बचने के लिए लोगों से अपील की जा रही है कि काम होने पर ही घर से बाहर निकले.   

इन जिलों में लू चलने की चेतावनी 
प्रदेश के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार जिले के साथ-साथ दक्षिण बिहार के कई जिलों में भी भीषण गर्मी और लू चलने की चेतावनी दी गई है.

'लू' से बचने की अपील
बिहार में लगातार तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है. लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. मौसम विभाग द्वारा लू चलने की चेतावनी दी गई है और लोगों से लू से बचने की अपील की गई है. लोगों से कहा जा रहा है कि बिना काम के दोपहर में घर से बाहर निकलने से बचें.      

यह भी पढ़ें- Bihar Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब से 22 लोगों ने तोड़ा दम, बीजेपी ने सामूहिक हत्या दिया करार

Trending news