Bihar Weather Today: रामनवमी पर भगवान इंद्र की अलग से ‘तैयारी’, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1632304

Bihar Weather Today: रामनवमी पर भगवान इंद्र की अलग से ‘तैयारी’, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Bihar Weather Today: बिहार के मौसम में पिछले कुछ दिनों से लगतार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले चार दिनों से सूब के तापमान में लगातार हो रहे बढ़ोतरी के बाद आज लोगों को थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

Bihar Weather Today: रामनवमी पर भगवान इंद्र की अलग से ‘तैयारी’, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

पटना:Bihar Weather Today: एक तरफ जहां पूरे बिहार में रामनवमी को लेकर भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं दूसरी तरफ इंद्र देव भी अपनी अलग तैयारी कर रहे हैं. बिहार के मौसम में पिछले कुछ दिनों से लगतार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले चार दिनों से सूब के तापमान में लगातार हो रहे बढ़ोतरी के बाद आज लोगों को थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. इनमें दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिम बिहार के 12 जिले शामिल हैं. राजधानी पटना सहित भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई, खगड़िया, लखीसराय, बेगूसराय, शेखपुरा, नालंदा, नवादा, और जहानाबाद के कुछ इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ बहुत हल्की बारिश भी हो सकती है. इस दौरान मेघ गर्जन के साथ साथ बिजली चमकने के भी आसार है.

बारिश का अलर्ट जारी

वहीं शुक्रवार यानी 31 मार्च को पूरे बिहार में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के 12 जिलों में शुक्रवार को ओलावृष्टि, वज्रपात के साथ 50 से 60 मिलीमीटर तक की बारिश होने की संभावना जताई गई है. इस दौरान हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है. इसके अलावा राज्य के अन्य सभी जिलों में भी तेज हवा के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ मध्यम स्तर के बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है.

किसानों को चेतावनी

मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) की ओर से 30 मार्च को आम लोग एवं किसानों को सावधान रहने की चेतावनी जारी की गई है. हालांकि बीते बुधवार यानी 29 मार्च को पूरे राज्य में मौसम शुष्क बना रहा. राज्या का अधिकतन तापमान 37 डिग्री से पार रहा. वहीं पूरे बिहार का औसत तापमान 34 से 36 डिग्री के आस पास रहा. खगड़िया में सबसे अधिक तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया तो वहीं किशनगंज में सबसे कम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा.

ये भी पढ़ें- IPL LIVE Streaming: HotStar नहीं यहां देखें आईपीएल 2023 के मैचों का लाइव टेलीकास्ट, कहां खेला जाएगा पहला मुकाबला

Trending news