Bihar Weather Today: बिहार के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने मौसम को लेकर दिया ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1767777

Bihar Weather Today: बिहार के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने मौसम को लेकर दिया ताजा अपडेट

Bihar Weather Update 6 July 2023: बिहार में मॉनसून इन दिनों पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. राज्य के हर जिले में हर दिन बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार (6 जुलाई) के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है.

Bihar Weather Today: बिहार के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने मौसम को लेकर दिया ताजा अपडेट

पटना:Bihar Weather Update 6 July 2023: बिहार में मॉनसून इन दिनों पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. राज्य के हर जिले में हर दिन बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार (6 जुलाई) के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग ने आद राज्य के सभी जिलों में हल्की से भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. बिहार के चार जिलों में आज भारी बारिश होगी. इन जिलों में अररिया, मधुबनी, सुपौल और किशनगंज शामिल हैं. वहीं भागलपुर, लखीसराय, मुंगेर, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा और सहरसा में मौसम विभाग ने मध्यम से लेकर भारी वर्षा की संभावना जताई है. इन सभी जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है.

वहीं मौसम विभाग ने उत्तर मध्य बिहार के सीतामढ़ी, दरभंगा और शिवहर जिले में भी मध्यम स्तर की बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है. दक्षिण बिहार की अगर बात का जाए तो मौसम विभाग ने रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, भोजपुर और बक्सर जिले में भी मध्यम स्तर की बारिश के साथ-साथ वज्रपात की संभावना जताई है. राजधानी पटना में आज वैसे तो बारिश के संकेत नहीं हैं लेकिन जिले के एक-दो स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की मानें तो समुद्र तल से औसत 3.1 किलोमीटर ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण मध्य उत्तर प्रदेश में स्थित है. इसके प्रभाव से अगले पांच दिनों तक राज्य के तापमान में बढ़ोतरी का कोई पूर्वानुमान नहीं है. साथ ही राज्य के कई जिलों में बारिश की भी संभावना है. मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को राजधानी पटना में 0.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार को नवादा 35.7 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ बिहार का सबसे गर्म जिला रहा.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया का ऐलान, जयसवाल और तिलक वर्मा को मौका, रिंकू सिंह को नहीं मिली जगह

 

Trending news