Bihar Weather Update: राजधानी पटना समेत इन जिलों में बारिश के आसार, जानें बिहार में मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1622818

Bihar Weather Update: राजधानी पटना समेत इन जिलों में बारिश के आसार, जानें बिहार में मौसम का हाल

Bihar Weather Update: कई  दिनों से हो रही बारिश के बाद बिहार की राजधानी पटना के मौसम में सुधार है. मंगलवार को यहां पर बारिश हुई थी. बुधवार में दिन में भी पटना में मौसम साफ था लेकिन रात में भी यहां पर बारिश हुई है. रात में 11:30 बजे के बाद यहां तेज आंधी के साथ बारिश हुई थी.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: कई  दिनों से हो रही बारिश के बाद बिहार की राजधानी पटना के मौसम में सुधार है. मंगलवार को यहां पर बारिश हुई थी. बुधवार में दिन में भी पटना में मौसम साफ था लेकिन रात में भी यहां पर बारिश हुई है. रात में 11:30 बजे के बाद यहां तेज आंधी के साथ बारिश हुई थी. अनुमान लगाया जा रहा है कि पटना में 30 मिनट में करीब 20 MM बारिश हुई है. 

इस वजह से हो रहा है मौसम में बदलाव

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तर राजस्थान और उसके आसपास के क्षेत्र में एक चक्रवातीय परिसंचरण का केंद्र बना हुआ है,जिस वजह से एक ट्रफ लाइन  उत्तर प्रदेश और बिहार होते हुए नागालैंड तक जा रही है. इसी वजह से राज्य के अधिकतर जिलो में लगातार बारिश हो रही है. इसी के प्रभाव की वजह से 24 घंटों में राज्य के उत्तरी भागों में बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है.  इसके अलावा पटना सहित कई जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. इसके अलावा आगामी 72 घंटों में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस में बढ़ोतरी के आसार है. 

इन जिलों में दर्ज की गई है बारिश 

भोजपुर के सहर में 22.6 MM, सुपौल के मरौना में 24.2 MM, निर्मली में 22.6 MM, बेगूसराय के बरौनी में 19.8, गया के डुमरिया में 22.2, मोहनिया में 18.8, गोपालगंज के हथवा में 18.2, गया के शेरघाटी में 17.2 MM बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा नवादा के रजौली में 17.2 MM, अरवल में 17.2MM, बक्सर के राजपुर में 17.0MM, हाजीपुर में 14.4MM, भोजपुर के शाहपुर में 14.2, अरवल के कुर्था में 14.2 MM बारिश दर्ज की गई है. 

बता दें कि बारिश की वजह से किसानों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. खेतों में खड़ी सफल के खराब होने का खतरा बना हुआ है. हालांकि सरकार ने इसको लेकर भी जरूरी कदम उठाए हैं. 

 

Trending news