Bihar Weather Update: बिहार में बनी लू की स्थिति, दिन का तापमान जाएगा 40 के पार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2191377

Bihar Weather Update: बिहार में बनी लू की स्थिति, दिन का तापमान जाएगा 40 के पार

Bihar Weather Update: अगर आज आप का प्लान घर के बाहर घूमने का है तो जरा संभाल कर. बिहार में आज 24 जिलों में लू और गर्म रात होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: अगर आज आप का प्लान घर के बाहर घूमने का है तो जरा संभाल कर. बिहार में आज 24 जिलों में लू और गर्म रात होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी विभागों के अधिकारियों को बचाव के लिए तैयारी करने को कह दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, 7 मार्च तक राज्य के 24 जिलों में लू और गर्म रात रहने की संभावना है. 8 तारीख से राज्य के कुछ कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. 

इन जिलों में रहेगा लू का कहर

मौसम विभाग के अनुसार,  पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, पटना, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, जहानाबाद, अरवल, जमुई, बांका, भागलपुर, खगड़िया, मुंगेर, लखीसराय और बेगूसराय में लू का कहर रहेगा. यहां पर गर्म रात भी हो सकती है. मौसम विभाग ने यहां येलो अलर्ट जारी किया है. इस मौसम में  बच्चों, बुजुर्गों को विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. इस समय  दिन का तापमान 40°C के अधिक तक हो सकता है.

8 मार्च के बाद मिल सकती है लोगों को राहत 

मौसम विभाग के अनुसार, 7 मार्च के बाद से मौसम में बदलाव हो सकता है. पटना सहित आसपास के जिलों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा 8 मार्च को  उत्तर पूर्व, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्व बिहार के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इससे पहले 5 मार्च को भी बिहार के इन्ही 24 जिलों में गर्मी का कहर था. अब राज्य में लू की स्थिति बन गई है. गर्मी को देखते हुए लोगों को सावधानी रखने की सलाह दी गई है. इसके अलावा स्कूल की टाइमिंग में भी आने वाले समय में बदलाव हो सकता है.

Trending news