Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अगले 6 दिनों का पूर्वानुमान, जानें पटना में कब से होगी बारिश?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1826942

Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अगले 6 दिनों का पूर्वानुमान, जानें पटना में कब से होगी बारिश?

बिहार में राजधानी पटना में 15 अगस्त को धूप ने काफी ज्यादा परेशान किया. हालांकि सोमवार की हुई बारिश की वजह से कई जगह पर मौसम ठंडा रहा. जबकि उत्तर बिहार और कोसी के इलाके में इस समय बाढ़ के हालात बने हिये हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में राजधानी पटना में 15 अगस्त को धूप ने काफी ज्यादा परेशान किया. हालांकि सोमवार की हुई बारिश की वजह से कई जगह पर मौसम ठंडा रहा. जबकि उत्तर बिहार और कोसी के इलाके में इस समय बाढ़ के हालात बने हिये हैं. इस इलाके में  गंगा, गंडक, कोसी समेत कई नदियां लबालब भरी है. 

 

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 16 अगस्त तक बारिश की संभवना काफी कम है. हालांकि इस दौरान कई जगहों पर बारिश हो सकती है. लेकिन 17 अगस्त के बाद राज्य में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो सकता है. 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया  पूर्वानुमान

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने आने वाले 6 दिनों के लिए मौसम को लेकर भविष्यवाणी की है. टना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कुमार गौरव ने बताया कि राज्य में 24 घंटों तक मानसून बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं रहेगा. अमृतसर, करनाल, मेरठ, लखनऊ, सबौर, गोलपाड़ा से होकर नागालैंड तक मॉनसून की द्रोणी रेखा प्रभावी है. हालांकि आने वाले 24 घंटों में बिहार के कुछ हिस्सों और दक्षिण बिहार के एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है. इसके अलावा कई स्थानों पर वज्रपात और मेघगर्जन भी हो सकता है. 

जाने पटना में कब होगी बारिश  

मौसम विभाग के अनुसार, 19 अगस्त के बाद राज्य में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो सकता है. इस दौरान एक बार फिर से पूरे राज्य में बारिश का दौर शुरू हो सकता है.  पटना मौसम विज्ञान केंद्र  के अनुसार इस समय अच्छी बारिश हो सकती है. 

बता दें कि इस बार मानसून की शुरुआत में कुछ ख़ास बारिश नहीं हुई थी. इस दौरान किसानों को रोपाई में काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ा था. हालांकि अब बारिश के बाद किसानों को राहत मिली है. 

Trending news