Bihar Weather Update: बिहार में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1751567

Bihar Weather Update: बिहार में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश

Bihar Weather Update: बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है. यही कारण है कि राज्य के अधिकांश हिस्से में अभी मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. मौसम विभाग पटना का कहनाहै कि शनिवार (24 जून) को राजधानी पटना समेत प्रदेश के 24 जिलों में मध्यम स्तर की बारिश होगी.

Bihar Weather Update: बिहार में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश

पटना: Bihar Weather Update: बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है. यही कारण है कि राज्य के अधिकांश हिस्से में अभी मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. मौसम विभाग पटना का कहनाहै कि शनिवार (24 जून) को राजधानी पटना समेत प्रदेश के 24 जिलों में मध्यम स्तर की बारिश होगी. दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय होने के कारण पटना सहित प्रदेश के सभी हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इससे लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. पिछले कुछ दिनों से राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश की गतिविधियां लगातार बनी हुई है. वहीं सीमांचल इलाके में कपछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है.

मौसम विभाग ने आज बारिश, वज्रपात, मेघ गर्जन को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो दक्षिण पश्चिम मानसून फिलहाल बक्सर से होकर गुजर रही है. वहीं प्रदेश के अन्य भागों में अगले 2 दिनों के दौरान मानसून पहुंच सकता है. मानसून के प्रभाव से राजधानी पटना सहित 24 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो राज्य में मॉनसून अपनी निश्चित गति से आगे बढ़ रहा है. जिसके चलते आफत कर देने वाली गर्मी में कमी तो आयी है, लेकिन उमस अभी भी बरकरार है.

मौसम विभाग का कहना है कि पटना और इसके आसपास के इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे. इसके साथ-साथ आज हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई गई है. इससे इन जिलों के अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है. वहीं राजधानी पटना का अधिकतम तापमान शुक्रवार को 38.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं पूरे दिन बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. जिसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ी. मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह में बारिश होने की पूरी संभावना है.

ये भी पढ़ें- टैक्स वसूली के नाम पर बाहरी वाहनों से करते थे अवैध उगाही, तीन गिरफ्तार

 

Trending news